आज का राशिफल 17 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान की पढ़ाई को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे। परिवार का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी मनोवांछित प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपनी व्यावसायिक सम्बन्धी गतिविधियों को किसी के साथ साझा न करें। अपने व्यक्तिगत कामों को आज पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। माता के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा। व्यापार को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- सोना न बेचें न ही गिरवी रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय जल्दबाज़ी में न लें। बाहर के खान-पान के कारण पेट से सम्बंधित परेशानी हो सकती है। व्यापार में साझेदारों के बीच किसी गलतफहमी के कारण तकरार हो सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि बातचीत करके अपनी गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें, अन्यथा छोटी सी बात बड़ा रूप धारण कर सकती है।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे मतभेद को आज आप अपनी वाक्पटुता से निपटाने में सफल रहेंगे। आज आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। नवविवाहित व्यक्तियों के घर कोई खुशखबरी आने की सम्भावना है।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्य यंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे, परन्तु अनावश्यक सामान खरीदने के कारण आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों की जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थी अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए इन्टरनेट के माध्यम से जानकारी एकत्र करेंगे। व्यवसाय में आज अचानक कोई बड़ा आर्डर मिलने की सम्भावना है। पिछले कुछ दिनों से पीठ या कमर में दर्द की परेशानी से आज मुक्ति मिलेगी।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में अपनी उत्पादन की क्वालिटी को और बेहतर बनाने के लिए अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करेंगे। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज वे अपनी किसी रुकी पुरानी डील को फाइनल रूप दें सकते हैं।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आज किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। उच्च रक्तचाप से पीड़ित जातकों को नियमित जांच करवाने की आवश्यकता है। अपरिचित व्यक्तियों पर जरुरत से अधिक भरोसा न करें।
उपाय- मसूर की दाल मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News