आज का राशिफल 30 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 07:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। अधिकारीयों के समक्ष आप की छुपी हुई प्रतिभा सामने आएगी, कार्य क्षेत्र में भरपूर सम्मान मिलेगा। अधिक काम की वजह से थोड़ी थकावट महसूस करेंगे।
उपाय- मीठा खा कर काम आरम्भ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। स्वभाव में भावुकता रहेगी। भवुकता में आकर किसी से कोई वादा न करें, जो बाद में पूरा न हो पाए। यात्रा से बचें। सांझेदारी में व्यापार करने से फायदा मिलेगा।
उपाय- शिव चालीसा का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। आज दूसरों की सहायता में दिन निकलेगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को काम में ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। किसी करीबी मित्र से कहा सुनी हो सकती है। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें। ससुराल से कोई सुखद खबर आ सकती है। श्वास की समस्या होने की संभावना है, सावधान रहें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। मौसम के बदलने से तबियत खराब हो सकती है। सभी परेशानियां का हल आप अपनी बुद्धि के बल पर निकाल लेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। अचानक कुछ खर्चे आ कर घेर लेंगे। परिवार के लिए खरीदारी कर सकते हैं। मन विलासिता की तरफ भागेगा। उसे एकाग्र करने की ज़रूरत है।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। संतान की किसी समस्या को सुलझाने में दिन निकलेगा। उनके भविष्य को ले कर कुछ चिंतित हो सकते हैं। छोटी यात्राएं कर सकते हैं।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। अपनी कार्य सिद्धि के लिए भरसर प्रयास करना पड़ेगा। वाहन सावधानी से चलाएं। आंखों की समस्या हो सकती है।
उपाय- शनिवार को व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। दिन जोश और उत्साह से भरा रहेगा। अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- मीठा बांटे।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News