BBC दुनिया में ‘सबसे भ्रष्ट' कोरपोरेशन: Income Tax रेड पर भाजपा का आया बयान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बीबीसी कार्यालयों में Income Tax के सर्वेक्षण अभियान की कांग्रेस की आलोचना पर भाजपा ने भी अपना पक्ष रखा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) को विश्व का सबसे ‘भ्रष्ट बकवास कार्पोरेशन' करार दिया और कहा कि इस मीडिया समूह के खिलाफ आयकर विभार का जारी ‘सर्वे ऑपरेशन' नियमों और संविधान के तहत है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस कार्रवाई को लेकर सरकार पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को भी आड़े हाथों लिया और उन्हें याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया था। 

ये पिंजरे का तोता नहीं
भाटिया ने कहा कि बीबीसी के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई नियमानुसार और संविधान के तहत हो रही है।  उन्होंने कहा कि भारत संविधान और कानून के तहत चलता है और आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग... ये पिंजरे का तोता नहीं है। वह अपना काम कर रहा है।

दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा
 भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी एजेंसी हो, मीडिया समूह हो, अगर भारत में काम कर रहा है और अगर उसने कुछ गलत नहीं किया है तथा कानून का पालन किया है तो फिर डर कैसा? उन्होंने कहा, आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

 भाटिया ने कहा कि बीबीसी के अगर कृत्य देखें तो ये पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ट बकवास कार्पोरेशन हो गई है। दुख की बात है कि बीबीसी का प्रोपेगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ मेल खाता है।' उन्होंने कहा कि जब यह कार्रवाई चल रही है, इस पर विपक्षी दलों, वह चाहे कांग्रेस हो, तृणमूल कांग्रेस या समाजवादी पार्टी, इनकी राजनीतिक प्रतिक्रिया ‘हर भारतीय के लिए एक चिंता का विषय' है। 

बीबीसी में पत्रकारिता की आड़ में ‘‘एजेंडा'' चलाया जाता है
उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने मंगलवार को कथित कर अपवंचना की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में एक ‘सर्वे ऑपरेशन' चलाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीबीसी द्वारा दो-भाग वाले वृत्तचित्र “इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद यह औचक कार्रवाई हुई। भाटिया ने कहा कि बीबसी का इतिहास ‘‘कलंकित'' रहा है और वह भारत के खिलाफ द्वेषपूर्ण काम करता रहा है। उन्होंने कांग्रेस को याद दिलाया कि इंदिरा गांधी ने भी प्रधानमंत्री रहते बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि बीबीसी में पत्रकारिता की आड़ में ‘‘एजेंडा'' चलाया जाता है। 

बीबीसी ने स्टाफ को भेजा ऑफिशियली मैसेज
वहीं, बीबीसी की तरफ से अपने स्टाफ को ऑफिशियली मैसेज भेजा गया है। जो स्टॉफ घर पर है, वो घर पर ही रहे। ऑफिस ना आए, जो स्टाफ ऑफिस में मौजूद है वो चिंता न करें, हम सिचुएशन को हैंडल कर रहे हैं. आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News