Aditya Birla Fashion: डीमर्जर की खबर के बाद शेयरों को लगे पंख, 17% बढ़े

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्लीः रिटेल कंपनी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल (Aditya Birla Fashion and Retail) के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर चार सालों के हाई पर हैं। शेयर में करीब 17 फीसदी की उछाल देखा गया है। कंपनी के शेयर में ये बढ़त जून 2020 के बाद किसी एक दिन में आई सबसे बड़ी तेजी है।

फिलहाल शेयर BSE पर यह 11.95 फीसदी की बढ़त के साथ 237 रुपए के भाव इंट्रा-डे में यह 16.86 फीसदी की मजबूती के साथ 247.40 रुपए के भाव तक पहुंच गया था।

एक खबर से चढ़े शेयर

कंपनी के शेयरों में ये उछाल आदित्य बिड़ला फैशन से जुड़ी एक खबर के सामने आने के बाद से देखा जा रहा है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) ने सोमवार को अपने फास्ट फैशन और रिटेल व्यवसाय मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल को एक अलग लिस्टेड इकाई में विभाजित करने की घोषणा की।

कंपनी के एक बयान के अनुसार, एबीएफआरएल बोर्ड ने सोमवार को हुई अपनी बैठक में कंपनी के मैनेजमेंट को मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल व्यवसाय के वर्टिकल डीमर्जर का मूल्यांकन करने के लिए अधिकृत किया। इसके अलावा, प्रस्तावित डिमर्जर के पूरा होने के बाद, एबीएफआरएल अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और बड़े विकास के अवसर को आगे बढ़ाने के लिए “12 महीनों के भीतर विकास पूंजी जुटाएगी”।

बता दें, FY23 में, MFL ने ABFRL के ₹12,417.90 करोड़ के समेकित राजस्व में ₹8,306.97 करोड़ का योगदान दिया।

1999 में हुआ अधिगृहण 

गौरतलब है कि एमएफएल कारोबार को दिसंबर 1999 में आदित्य बिड़ला ग्रुप फर्म द्वारा कपड़े, जूते और परफॉर्मेंस मैटेरियल बनाने वाली ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी कोट्स वियेला की भारतीय इकाई से अधिग्रहित किया गया था।

एमएफएल के अलग होने के बाद, एबीएफआरएल के पास पैंटालून और स्टाइल अप बिजनेस होगा, जो वैल्यू रिटेल पर फोकस करेगा। इसका एक लक्जरी बिजनेस पोर्टफोलियो भी होगा, जहां इसमें– द कलेक्टिव, गैलरीज लाफायेट और अन्य चयनित लक्जरी ब्रांड होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News