Twitter अब हटाने जा रहा Blue Tick, 1 अप्रैल से देने पड़ेंगे पैसे, जानें इसकी कीमत

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 08:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क : ट्विटर के नए बाॅस एलोन मस्क ने शुक्रवार को ऐलान किया कि ट्विटर 1 अप्रैल से कोई भी यूजर्स और संगठनों दोनों के लिए सभी लीगेसी ब्लू टिक हटा देगा। इसके लिए अब पैसे चुकाने पड़ेंगे। बता दें कि भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपए होगी।

मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर ब्लू अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है और यदि उपयोगकर्ता वेब ब्राउज़र के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे $7 प्रति माह के लिए ब्लू Verified हासिल कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि1 अप्रैल से हम अपने लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देंगे और लिगेसी वेरिफाइड चेक मार्क को हटाना शुरू कर देंगे। 

ट्विटर पर अपने ब्लू चेकमार्क को बनाए रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं। एक ब्लू टिक, बातचीत में प्राथमिकता वाली रैंकिंग, half ads, long Tweets, Bookmark Folders, custom navigation, Edit Tweet, Undo Tweet और बहुत कुछ प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं।

वर्तमान में, व्यक्तिगत ट्विटर उपयोगकर्ता जिनके पास नीले चेक मार्क सत्यापित हैं, वे ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान कर रहे हैं, जिसकी यूएस में वेब के माध्यम से प्रति माह $8 और iOS और Android पर इन-ऐप भुगतान के माध्यम से $11 प्रति माहदेना पड़ता है। इसके साथ ही ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 अक्षरों तक के लंबे ट्वीट बनाने की भी अनुमति दी है।

ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम विज्ञापन देखेंगे। कंपनियों और ब्रांडों के लिए, ट्विटर ने हाल ही में एक गोल्ड चेक-मार्क पेश किया है और सरकारी खातों को ग्रे चेक-मार्क में स्थानांतरित कर दिया है। ट्विटर ने कथित तौर पर व्यवसायों को गोल्ड बैज और ब्रांड और संगठनों को बनाए रखने के लिए प्रति माह $ 1,000 का भुगतान करने के लिए कहा, जो पैसे का भुगतान नहीं करते हैं, उनके चेकमार्क डिलिट कर दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News