महाराष्ट्र में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि, सरकार बोली- स्थिति बेहद डराने वाली

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 06:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोविड-19 के नये मामलों के साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ने को लेकर बुधवार को चिंता जताई और इसे एक “डरावनी स्थिति” करार दिया। यहां संवाददाताओं से बातचीत में, टोपे ने लोगों और अधिकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह किया। उन्होंने कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने तथा टीकाकरण बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले आठ-दस दिन में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या पांच हजार से छह हजार के बीच रही है।

मरीजों की संख्या में वृद्धि डराने वाली
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 10 दिसंबर को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों की संख्या 6,543 थी। टोपे ने कहा कि मंगलवार को राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,492 थी और बुधवार को, यह संख्या 20,000 तक पहुंच सकती है। मंत्री ने कहा, “राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि डराने वाली है।” उन्होंने राज्य में मामलों की दर तेजी से दोगुनी होने और मुंबई में संक्रमण के मामले बढ़ने पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि मुंबई में बुधवार को उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 2,200 से अधिक हो सकती है।

मुंबई में संक्रमण के 1,377 नये मामले
मंगलवार को मुंबई में संक्रमण के 1,377 नये मामले सामने आये। टोपे ने कहा, ‘‘मुंबई में रोजाना 51,000 नमूनों की जांच की जा रही है, लेकिन यदि 2,200 लोग संक्रमित मिलते हैं तो संक्रमण दर 4 प्रतिशत है, जो सही नहीं है। हमें सतर्क रहना होगा।'' मंत्री ने लोगों से आपसी दूरी बनाकर रखने और मास्क पहनने का आग्रह किया। टीकाकरण बढ़ाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति जरूरी है और सभी दलों के नेताओं, धार्मिक नेताओं तथा गैर-सरकारी संगठनों को लोगों से टीकाकरण अभियान में भाग लेने की अपील करनी चाहिए।

मंगलवार को, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,172 नये मामले सामने आए थे जो एक दिन पहले के 1,426 मामलों की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक थे। स्वास्थ्य विभाग के मताबिक 22 मरीजों की मौत भी हुई थी। इन आंकड़ों के साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 66,61,486 हो गए जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,41,476 पर पहुंच गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News