शराब और मीट की शौकीन बिल्ली का बढ़ा वजन, घटाने के लिए अब कर रही है डाइटिंग

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 12:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस के एक अस्पताल के बेसमेंट से एक बिल्ली बरामद हुई है। इस बिल्ली का नाम क्राशिक है। अपने बड़े साइज और वजन के चलते इंटरनेट पर ये बिल्ली मॉन्स्टर कैट के नाम से फेमस हो गई है। अब एनजीओ बिल्ली को डाइट और थेरेपी से चलने-फिरने लायक बनाने में जुटी है। इलाज से अब उसने अपने पैर चलाने शुरू कर दिए हैं। बिल्ली को जमीन पर रेंगता देख किसी मरीज के तीमारदार ने बिल्ली की फोटो इंटरनेट पर शेयर की थी। मीडिया रिर्पोर्ट्स के अनुसार ये बिल्ली शराब, जूस, मीट, सूप, ब्रेड बड़े चाव से खाती-पीती है, जिसकी वजह से उसका वजन बढ़ गया।

17 किलो बढ़ गया वजन
खाने-पीने की शौकीन इस बिल्ली का वजन 17 किलो है। अपने अधिक वजन के कारण जब यह बिल्ली चलने-फिरने में असमर्थ हो गई तो एनिमल वेलफेयर के लिए काम करने वाली एक एनजीओ  इसे रेस्क्यू किया है। बिल्ली का रंग भूरा और सफेद रंग का है। जानवरों के डॉक्टर अब उसकी जांच कर रहे हैं कि बिल्ली के वजन ने उसके दिल और शरीर के अन्य अंगों पर क्या असर डाला है? इसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

दुनिया की पांच मोटी बिल्लियों में से एक
बिल्ली का जब अल्ट्रासाउंड करने की कोशिश की गई तो सेंसर उसे स्कैन ही नहीं कर पाए। सोशल मीडिया पर लोग इस बिल्ली को जमकर प्यार दे रहे हैं। कमेंट में लोग इसकी सेहत की चिंता कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये दुनिया की पांच सबसे मोटी बिल्लियों में से एक है। जानवरों के ट्रेडमिल पर चलाकर और खाने में कम फैट वाली चीज देकर बिल्ली का वजन कम करने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News