वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमला, सामने आया CCTV फुटेज

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 10:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 33 घायल हो गए है। बता दें कि आतंकियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों पर बड़ा हमला किया। अब इस हमले से ठीक पहले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। वीडियो में सड़क पर बस दौड़ती दिखाई दे रही है।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकी हमले में जीवित बचे लोगों ने खौफनाक पल को याद करते हुए कहा कि घाटी में गिरने के बावजूद आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी जारी रखी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी लोग मारे जाएं। उन्होंने कहा कि यात्री यह दिखाने के लिए चुप रहे कि वे सभी मर चुके हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने  बताया, "वे 6-7 आतंकवादी थे, उनके चेहरे नकाबों से ढके हुए थे। शुरुआत में, उन्होंने सड़क पर चारों तरफ से बस को कवर करके गोलीबारी की। जब बस गिर गई, तो वे उसकी ओर आए और यह सुनिश्चित करने के लिए गोलीबारी करते रहे कि सभी लोग मारे जाएं।"  

 हमने उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए चुप्पी बनाए रखी कि हम मर चुके हैं। यह घटना शाम 6 बजे शिवखोरी (रियासी) से वैष्णो देवी के लिए बस लेने के 30 मिनट बाद हुई। हम डरे हुए थे और बस अपने घर वापस जाना चाहते थे। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ''बस में बच्चे और महिलाएं भी थीं और सभी घायल हो गए। इस हमले के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस और स्थानीय लोग हमें बचाने के लिए पहुंचे।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News