विवाद के बाद तनिष्क ने हटाया मुस्लिम से हिंदू लड़की शादी वाला ऐड, टि्वटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर सोमवार को दिनभर तनिष्क ज्वेलरी के खिलाफ #BoycottTanishq ट्रेंड करता रहा और लोग तनिष्क कंपनी के खिलाफ ट्वीट करते रहे। हालांकि लोगों के गुस्से और ट्रोलिंग के बाद कंपनी ने अपना ऐड वापस ले लिया है। दरअसल ज्वेलर कंपनी ‘तनिष्क ज्वेलर’ ने शुक्रवार 9 अक्तूबर को अपना एक नया ऐड रिलीज किया था। इस ऐड वीडियो में एक हिन्दू गर्भवती महिला की मुस्लिम परिवार में गोदभराई की रस्म होते दिखाई जा रही है। जिसने, ‘तनिष्क' की ज्वेलरी पहनी है और गहनें पहनी हुई महिला गोदभराई की रस्म के लिए तैयार हो रही है।

PunjabKesari

इस वीडियो को देखकर लोग भड़क गए क्योंकि कंपनी ने ऐड में जिस जोड़ी को दिखाया है वो इस वीडियो को देख कर लोगों का गुस्सा इसलिए फूटा क्योंकि, ‘तनिष्क ज्वेलरी’ के इस वीडियो ऐड में जिस जोड़ी को दिखाया गया है, वो इंटरफेथ कपल यानि कि अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी दिखाए गए हैं। इस ऐड पर लोगों ने कंपनी को ट्रोल करना शुरू कर दिया और ट्विटर पर  #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा।

PunjabKesari

लोगों ने ऐड को  'लव ज़िहाद को बढ़ावा' देने वाला बताया। हालांकि कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने नफरतभरे ट्वीट करने वालों की आलोचना की। कंपनी ने इस गोल्ड जूलरी कलेक्शन का नाम एकत्वम रखा है लेकिन भारी रोष को देखते हुए ऐड को कंपनी के यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया। हालांकि मंगलवार को ट्विटर पर #तनिष्क_माफी_मांग भी काफी ट्रेंड हुआ।

PunjabKesari

शशि थरूर ने भी किया ट्वीट
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को जबरदस्त नाराजगी जताते हुए ट्वीट में लिखा, 'अच्छा तो हिंदुत्व ब्रिगेड ने हिंदू-मुस्लिम एकता को खूबसूरती से दिखाने वाले इस ऐड के चलते तनिष्क़ जूलरी का बायकॉट करने की मांग की है। अगर हिंदू-मुस्लिम के 'एकत्वम' से उन्हें इतनी दिक्कत है तो वो पूरी दुनिया में हिंदू-मुस्लिम की एकता के प्रतीक खुद भारत का बायकॉट क्यों नहीं कर देते?' थरूर के अलावा कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने भी इसपर ट्वीट कर बायकॉट की मांग करने वालों की आलोचना की।

PunjabKesari

ये बोले यूजर्स
कुछ यूजर्स ने ऐड के विरोध में लिखा कि हमेशा मुस्लिम पति और हिंदू पत्नी ही क्यों दिखाते हैं, हिंदू पति और मुस्लिम पत्नी क्यों नहीं?' वहीं कुछ ने कहा कि यह 'तनिष्क़ की हिपोक्रेसी है। हालांकि कुछ यूजर्स ने लिखा कि दुख होता ऐसे ट्वीट देखकर कि हम किस तरह से देश को बदलते जा रहे हैं। जो देश हमेशा से सेक्युलर कहा जाता रहा है, वहां दो धर्मों को जोड़ने वाली एक ऐड पर इतना गुस्सा और विरोध क्यों। वहीं इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट करते हुए ‘तनिष्क' को बॉयकॉट करने का समर्थन किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News