इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 09:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात की सभी 25 लोकसभा सीटों पर 7 मई को होने वाले मतदान को लेकर भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक अब राज्य के विभिन्न हिस्सों में नजर आएंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दीसा (बनासकांठा) और हिम्मतनगर (साबरकांठा) में दो रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। वहीं 2 मई  को वह आनंद, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़ और जामनगर में चार सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे। गांधीनगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे गृह मंत्री अमित शाह 3 और 4 मई को मध्य और दक्षिण गुजरात में कम से कम दो और रैलियां कर सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ भी आ सकते हैं गुजरात
एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस सप्ताह गुजरात अभियान में भाजपा की ताकत बढ़ाने के लिए शामिल हो सकते हैं, लेकिन अभी तक इस पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। राज्य में चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले कांग्रेस इस सप्ताह अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने वाली है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 3 मई को लाखेनी बनासकांठा में एक रैली को संबोधित करेंगी जबकि पी. चिदंबरम और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता राज्य के लोगों को बदलाव के लिए वोट करने की अपील कर रहे हैं।

राहुल गांधी करेगे सौराष्ट्र का दौरा  
चिदंबरम 3 मई को राजकोट में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। बता दें सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट में केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की राजपूतों पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद भाजपा को विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था, वह राजकोट से चुनाव मैदान में हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी इस सप्ताह सौराष्ट्र अभियान में शामिल हो सकते हैं। गुजरात अभियान का हिस्सा बनने वाले अन्य कांग्रेस नेताओं में अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक और इमरान किदवई शामिल हैं।
चुनाव प्रचार के आखिरी चरण के लिए स्टार कास्ट तैयार करने के अलावा भाजपा की रैलियां तीन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। इनमें राज्य में पार्टी की तीसरी जीत, विकसित भारत के लक्ष्यों को पेश करना और पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों को रिकॉर्ड पर रखना शामिल है। दूसरी ओर कांग्रेस ने राजपूत के विरोध को राज्य में कुछ पैठ बनाने के अवसर के रूप में देखा है। सूत्रों का यह भी दावा है कि कांग्रेस गुजरात में भाजपा को 10 से ज्यादा सीटों पर टक्कर दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News