अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में एक्शन, X ने झारखंड कांग्रेस का अकाउंट किया बंद, 3 बड़े नेताओं को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 09:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने एक गंभीर मामले में कार्रवाई करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एक्शन लिया है। सोशल मीडिया पर एडिटेड वीडियो को शेयर करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नागालैंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ख्रिदी थेउनिओ और समाजवादी पार्टी के नेता मनोज काका को नोटिस जारी किया है। इन तीनों नेताओं को आज दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने झारखंड कांग्रेस का हैंडल बंद कर दिया है। वहीं, खबर है कि दिल्ली पुलिस रेवंत रेड्डी के जवाब से संतुष्ट नहीं है और आगे की कार्रवाई पर विचार कर रही है। 

जांच का बढ़ा दायरा
इस मामले में दिल्ली पुलिस की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है, जो गुजरात से नागालैंड तक पहुंच चुकी है। दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने इन नेताओं को अपने मोबाइल, लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट साथ लाने के लिए नोटिस जारी किया है। खबर ये भी है कि दिल्ली पुलिस तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी के वकीलों के जवाब से संतुष्ट नहीं है और आगे की कार्रवाई पर विचार कर रही है।

PunjabKesari

 ‘X’ हैंडल से  जुड़ा मामला
कांग्रेस पार्टी के 'X' हैंडल से जुड़े मामले में भी उठाई गई सवालों के बारे में दिल्ली पुलिस ने कड़ा कदम उठाया है। वहीं, दिल्ली पुलिस की एक टीम फिलहाल तेलंगाना में ही है और अगले आदेश का इंतज़ार कर रही है। बुधवार को रेवंत रेड्डी की वकील ISFO यूनिट के सामने पेश हुईं। रेवंत रेड्डी की वकील सौम्या गुप्ता ने दिल्ली पुलिस के नोटिस के जवाब में कहा कि जिस ट्विटर हैंडल की बात हो रही है, वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का नहीं है। सीएम रेड्डी की तरफ से जो जवाब दाखिल किया गया है उसमें कहा गया है कि तेलंगाना कांग्रेस का एक्स हैंडल कौन चलाता है ये प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को पता नहीं है। तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी के वकीलों के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद, अब और कार्रवाई की गई बात की जा रही है।

PunjabKesari
हार से डर गई है कांग्रेस
सीएम रेड्डी की तरफ से दिए गए जवाब में यह भी कहा गया है कि किस मोबाइल से वीडियो शेयर किया गया, इसकी जानकारी भी रेवंत रेड्डी को नहीं है। इसमें कहा गया है कि वीडियो के एक्स हैंडल पर सीएम रेवंत रेड्डी ने ना तो शेयर किया और ना ही रिपोस्ट किया। इस मामले में दूसरे लोग भी अपने वकीलों के जरिये पेश हो रहे हैं। अमित शाह ने इस मामले में कांग्रेस के खिलाफ एक बार फिर से आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हार से डर गई है। इसे अध्याय बनाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आरक्षण के मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि "धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल नहीं खेलने देंगे"।

PunjabKesari

आरक्षण से जुड़ा था वीडियो
दरअसल, अमित शाह के जिस फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा था वो आरक्षण से जुड़ा हुआ था। अमित शाह ने गुवाहाटी में उस फेक वीडियो को लेकर कांग्रेस पर हमला भी बोला। अमित शाह ने कहा कि 'कांग्रेस पार्टी झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति फैलाना चाहती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News