शाहरुख खान की कुल संपत्ति 6300 करोड़ से ज्यादा, एक फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 08:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का समापन हो गया है और इस बार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को फाइनल मैच में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। KKR की इस जीत के साथ ही शाहरुख खान का जलवा 10 साल बाद एक बार फिर से आईपीएल में दिखा है। 

PunjabKesari

20 करोड़ रुपये का इनाम
कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता बनने पर 20 करोड़ रुपये का इनाम मिला। इस जीत ने शाहरुख खान की टीम की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया है। बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देने वाले शाहरुख खान की नेटवर्थ की बात करें, तो ये सबसे अमीर अभिनेता के तौर पर पहचाने जाते हैं और इनकी कुल संपत्ति 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

एक फिल्म के लिए इतनी लेते हैं फीस
दिल्ली के अभिनेता शाहरुख खान ने मुंबई में रह कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अपनी एक्टिंग की दम पर उन्होंने फिल्म जगत में अलग जगह बनाई और जमकर कमाई भी की। शाहरुख खान को फिल्म हिट होने की गारंटी भी माना जाता है। 'किंग ऑफ रोमांस' के नाम से जाने जानें वाले शाहरुख खान फोर्ब्स की भारत में Highest Paid Actors की लिस्ट में शामिल हैं। 

PunjabKesari

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की कुल संपत्ति 6300 करोड़ रुपये से ज्यादा है। एक फिल्म के लिए वे 150 से 250 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। उनकी आय के मुख्य स्रोतों में फिल्मों के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट और आईपीएल टीम KKR में किया गया निवेश शामिल है।

ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यवसाय
न केवल फिल्मों के जरिए बल्कि शाहरुख खान ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए भी मोटी कमाई करते हैं। शाहरुख खान कई बड़े ब्रांड्स जैसे Pepsi, Hyundai, Nokia, Lux, Dish TV, Reliance Jio, LG TV, और ICICI Bank से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा वे रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के सह-मालिक भी हैं। इसके साथ ही उनकी नेटवर्थ में विभिन्न व्यवसायों में किए गए उनके निवेश का भी योगदान है।इसके अलावा क्रिकेट से उनका खासा लगाव है और वह एक आईपीएल टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक भी हैं। 

PunjabKesari

लग्जरी लाइफस्टाइल और संपत्तियां
शाहरुख खान की लाइफस्टाइल बेहद लग्जरी है। उनका मुंबई स्थित घर 'मन्नत' करीब 200 करोड़ रुपये का है। इसके अलावा दुबई के पाम जुमेराह में भी उनका एक आलीशान घर है। बता दें कि दुबई  के इस इलाके में दुनिया के कई रईसों का घर है और इनमें एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी भी शामिल हैं। इतना ही नहीं लंदन में भी उनकी प्रॉपर्टीज हैं। 

महंगी कारों का शौक
शाहरुख खान को महंगी कारों का भी शौक है। उनके कलेक्शन में Rolls-Royce Phantom, Bentley Continental GT, Bugatti Veyron, BMW 7-Series और कई अन्य लग्जरी कारें शामिल हैं।शाहरुख खान की टीम KKR की इस शानदार जीत ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे सिर्फ बॉलीवुड के ही नहीं, बल्कि खेल जगत के भी किंग हैं
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News