SHO सुसाइड केस: विष्णुदत्त ने लिखे 2 सुसाइड नोट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई Whatsapp चैट

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 11:58 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अपनी कर्तव्यनिष्ठा के लिए जनता व विभाग में चर्चित राजस्थान पुलिस के एक निरीक्षक ने शुक्रवार रात अपने क्वार्टर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले के तूल पकड़ने के बीच उनके शव का पोस्टमार्टम शनिवार को नहीं किया जा सका। पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच सीआईडी अपराध शाखा से करवाने की घोषणा की है लेकिन परिवार वाले मांग कर रहे हैं कि जांच सीबीआई से करवाई जाए। घटना चुरू जिले के राजगढ़ थाने की है। थाना प्रभारी (एसएचओ) विष्णुदत्त शुक्रवार देर रात अपने क्वार्टर में गए थे और शनिवार सुबह उनका शव फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। जैसे ही यह खबर लोगों तक पहुंची बड़ी संख्या में लोग थाने के बाहर इकट्ठा हो गए।

PunjabKesari

इस बीच निरीक्षण विष्णुदत्त व एक सामाजिक कार्यकर्त्ता के बीच Whatsapp पर हुई बातचीत का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पुलिस अधिकारी को यह कहते हुए बताया गया कि उन्हें गंदी राजनीति में फंसाने की कोशिश की जा रही है इसलिए वह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने जा रहे हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह बात कब हुई। एसएचओ के परिवार वाले, संबंधी, जनप्रतिनिधि व स्थानीय लोग पुलिस थाने में एकत्रित हो गए और मामले की सीबीआई जांच की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने एसएचओ के कथित 'सुसाइड नोट' को भी सार्वजनिक करने की मांग की।

PunjabKesari

राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि विष्णुदत्त पुलिस बेड़े के होनहार व सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों में से एक थे और उनके इस तरह से असामयिक निधन से पूरा पुलिस परिवार आहत है। SHO विष्णुदत्त के सुसाइड के पीछे कांग्रेस विधायक का हाथ बताया जा रहा है। SHO विष्णुदत्त ने सुसाइड से पहले लिका था कि सरकार अपने विधायकों को बचाने के लिए पैंतरे चलेगी लेकिन न्याय की मांग करने वाले  सीबीआई जांच से पीछे न हटें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News