महाराष्ट्र : बेमौसम बारिश से पांच जिले प्रभावित, शिंदे ने फसलों को हुए नुकसान के आकलन का आदेश दिया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश ने राज्य के कम से कम पांच जिलों में कटाई के लिए तैयार फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को बेमौसम बारिश और तेज हवाओं के कारण किसानों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिये।

कटाई से ठीक पहले फसलों को नुकसान पहुंचा
विज्ञप्ति के मुताबिक, बेमौसम बारिश के कारण कई जिलों में खेतों में खड़ी फसलें प्रभावित हुई हैं। इसमें कहा गया है कि ठाणे और पालघर के अलावा वाशिम, नासिक और औरंगाबाद जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई है, जिसके चलते कटाई के मौसम से ठीक पहले फसलों को नुकसान पहुंचा है। विज्ञप्ति में शिंदे के हवाले से कहा गया है कि किसानों को राहत और भरोसा दिलाया जाना चाहिए।

राज्य सरकार किसानों के साथ खड़ी है
उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार किसानों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग से किसानों को हुए नुकसान का तत्काल पंचनामा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई, ठाणे और अन्य जिलों में बेमौसम बारिश जारी रहने के आसार हैं, लिहाजा प्रशासन को स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News