पंजाब में ठप पड़ी रेल सेवाएं जल्द हो सकती हैं शुरू, रेलवे ने मांगा सिक्योरिटी क्लियरेंस

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्लीः रेलवे ने पंजाब में रेल परिचालन को बहाल करने के लिए राज्य सरकार से सिक्युरिटी क्लीयरेंस मांगी है ताकि मालगाड़यिों और यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा सके। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि रेलवे राज्य सरकार से लगातार संपर्क और समन्वय बनाने हुए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 31 अवरोधों में से शुक्रवार शाम तक सिर्फ नौ अवरोध हट पाये हैं। जहां रेल मार्गों से आंदोलनकारियों के अवरोध हटे वहां रेलवे ने मेंटीनेस का काम शुरू कर दिया है।

यादव ने बताया कि बीते एक महीने से यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों का आवागमन बंद है। इस वजह से त्योहारी सीजन दीपावली और छठ पूजा में घर जाने वालों को मुश्किलें आ रही हैं। सामान और माल की ढुलाई रूकी हुई हैं। लेकिन जब तक सौ प्रतिशत रेल पटरी और स्टेशनों से अवरोध नहीं हटता और सिक्युरिटी क्लीयरेंस नहीं मिलता, तक तब सुरक्षा और संरक्षा के लिहाज से ट्रेनों को चलाना सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी राज्य के मुख्य सचिव से बातचीत हुई है।

रेलवे के सुरक्षा आयुक्त ने पंजाब के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) और अपर पुलिस महानिदेशक (जीआरपी) से बातचीत की है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही पंजाब की रेल पटरियों और स्टेशनों से अवरोध हटेगा और रेल परिचालन शुरू होगा। यात्री ट्रेनों में 120 दिनों की बुकिंग सुविधा होती है, लेकिन रोजाना यह ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News