''प्रधानमंत्री बाहर जाते हैं, अडाणी को गिफ्ट मिलता है'', शिलॉंग में राहुल गांधी ने PM मोदी को घेरा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 08:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडाणी समूह के साथ कथित संबंधों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए बुधवार को दावा किया कि जब भी प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं, समूह को ‘‘उपहार'' मिलता है। राहुल गांधी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि समूह की हर एक व्यवसाय तक पहुंच है क्योंकि इसके प्रमुख गौतम अडाणी प्रधानमंत्री के करीबी हैं। उन्होंने दावा किया कि समाचार पत्रों के साथ ही टेलीविजन चैनलों ने इस विषय पर लोकसभा में उनके भाषण को समुचित ढंग से नहीं दिखाया। उन्होंने आरोप लगाया कि मीडिया प्रधानमंत्री के ताकतवर और करीबी सहयोगियों के हाथों में है। गांधी ने कहा, ‘‘जब भी प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं, अडाणी को उपहार मिलता है।

प्रधानमंत्री बांग्लादेश गए, अडाणी को उपहार मिला। प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया गए, श्री अडाणी को उपहार मिला। प्रधानमंत्री श्रीलंका गए, अडाणी को उपहार मिला। प्रधानमंत्री श्रीलंका गए, अडाणी को उपहार मिला।'' कांग्रेस नेता ने अडाणी का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ ही सालों में एक व्यवसायी 609वें से दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स बन गया। उन्होंने कहा, ‘‘वह (अडाणी) बंदरगाहों, हवाई अड्डों के मालिक हैं; वह विनिर्माण के क्षेत्र में हैं; वह रक्षा क्षेत्र के लिए काम करते हैं; वह हिमाचल प्रदेश में सेब के व्यापार पर प्रभुत्व रखते हैं।''

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दावा किया कि केंद्र में भ्रष्टाचार का जो स्तर है, वह शायद भारतीय इतिहास में ‘कभी नहीं देखा' गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में लोकसभा में एक भाषण में प्रधानमंत्री से अडाणी के साथ अपने संबंधों का खुलासा करने के लिए कहा था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा भाषण कहीं नजर नहीं आया। यह मीडिया में नहीं दिखा, अखबारों में नहीं दिखा और चैनलों में नहीं देखा गया। इसका कारण यह है कि इस देश का मीडिया पूरी तरह उन दो तीन बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में है, जिनके प्रधानमंत्री से अच्छे संबंध हैं।'' गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय लोगों से जुड़े मुद्दों जैसे महंगाई, एक या दो व्यक्तियों के हाथों में देश की संपत्ति का नियंत्रण, बेरोजगारी और ‘‘भाजपा द्वारा फैलाई जा रही नफरत'' के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News