आखिर पाकिस्तान ने माना- PoK भारत का ही हिस्सा, पहली बार दिखाया सही नक्शा ! (Pics)

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 09:44 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान हमेशा से ही पाक अधिकृत कश्मीर (pok) को लेकर भारत से विवाद करता रहा है लेकिन अब पाक सरकार ने लगता है अपनी गलती मान ली है। पाक सरकार ने आखिर pok को भारत का हिस्सा मान ही लिया है। दरअसल पाक सरकार ने कोविड-19 की जानकारी देने के लिए एक वेबसाइट बनाई है जिसमें pok को भारत का हिस्सा बताया गया है। अभी तक pok पर पाकिस्तान अपना अधिकार जताता रहा है और वहां की सुप्रीम कोर्ट ने वहां पर चुनाव कराए जाने का आदेश दिया था औऱ इस पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

PunjabKesari

अब सरकारी वेबसाइट पर ही pok को इमरान सरकार द्वारा भारत का हिस्सा बताकर अपने झूठे दावे पर ही सवाल उठा दिए हैं। । वेबसाइट में pok को भारत का हिस्सा दिखा कर इमरान खान सरकार अब सोशल मीडिया यूजर्स के निशान पर आ गई है। covid.gov.pok नाम से बनाई गई इस वेबसाइट में ग्राफिक्स के जरिए कोरोना के संक्रमण का दायरा बताया गया है। इस पर नक्शे की फोटो देखने के बाद ही पाकिस्तान की सरकार को यूजर्स ने ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

यूजर तंज कस रहे हैं कि देर आए, दुरुस्त आए। इससे पहले भारत ने 8 मई से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के गिलगित और बाल्टिस्तान के मौसम का पूर्वानुमान देना शुरू किया तो इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी लद्दाख, पुलवामा, जम्मू के मौसम की भविष्यवाणियां करनी शुरू कर दीं।

PunjabKesari

पहले ही दिन पाकिस्तान ने खुद का मजाक बनवा लिया। दरअसल, पाकिस्तान रेडियो ने लद्दाख के तापमान को लेकर ट्वीट किया। इसमें उसने अधिकतम तापमान -4 डिग्री और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री लिखा। ट्विटर ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा- "यह गलत है। अधिकतम तापमान -1 डिग्री और न्यूनतम तापमान -4 डिग्री होना चाहिए।" पाकिस्तान रेडियो ने जम्मू और पुलवामा के मौसम के बारे में भी अनुमान ट्वीट किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News