कनाडा में पंजाबी महिला का मर्डर: मां को वीडियो कॉल कर कहा- 'मैंने उसे हमेशा के लिए सुला दिया'

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 11:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क:पंजाब के एक 50 वर्षीय व्यक्ति पर पिछले शुक्रवार की रात को कनाडा के एबॉट्सफ़ोर्ड में घर के अंदर पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी।  पुलिस ने मृतक की पहचान 41 वर्षीय बलविंदर कौर के रूप में की है। मृतक कौर के पति जगप्रीत सिंह को शनिवार को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया।

एबॉट्सफ़ोर्ड पुलिस विभाग के एक बयान के अनुसार, अधिकारियों ने 15 मार्च को रात लगभग 10:50 बजे वैगनर ड्राइव पर हमले की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मृतक कौर को घर के अंदर जानलेवा चाकू के घावों से पीड़ित पाया। लेकिन अस्पताल ले जाने के तुरंत बाद उसकी मृत्यु हो गई।

 जांच में पता चला है कि आरोपी पति जगप्रीत ने हत्या के बाद लुधियाना में अपनी मां को वीडियो कॉल कर बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। जगप्रीत ने लुधियाना में अपनी मां को वीडियो कॉल कर कहा कि मैंने उसे हमेशा के लिए सुला दिया है." उनका कहना है कि कपल के बीच पैसों को लेकर हर रोज बहस होती थी।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक महिला लुधियाना जिले के गांव मल्लाह की रहने वाली थी जिसका कैनेडा के शहर एबटसफोर्ड बी.सी. में पति द्वारा चाकू मारकर मर्डर कर दिया गया है।मृतक के पिता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी बेटी की शादी वर्ष 2000 में लुधियाना के पक्खोवाल रोड निवासी जगप्रीत सिंह उर्फ ​​राजू से हुई थी।  उसने बताया कि उसकी दोहती हरनूरप्रीत कौर आईलैटस कर कैनेडा पढ़ने के लिए गई थी। जिसे बलविन्दर कौर जनवरी 2022 में मिलने गई। लेकिन उसका दामाद भी बार बार फोन करके खुद को कनाडा बुलाने की जिद्द करने लगा। 

जिसके बाद जगप्रीत को एक हफ्ता पहले ही 11 मार्च को ही कनाडा बुलाया था  लेकिन कनाडा पहुंचने के मात्र 5 दिन बाद ही उसने बलविन्दर कौर की चाकू मार कर हत्या कर दी।  वहीं पिता ने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के बेटी के शव को भारत लेन की गुहार लगाई है ताकि वह अपनी बेटी का अंतिम संस्कार कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News