कनाडा में 27 वर्षीय पंजाबी युवक का बेरहमी से कत्ल, 2018 में रोजगार के लिए छोड़ा था वतन

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा के  व्हाइट रॉक पियर में बीते बुधवार को एक पंजाबी युवक की चाकू मार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान कुलविंदर सिंह सोही (27) के तौर पर हुई है। मृतक युवक 2018 में रोजगार की तलाश में वर्क परमिट पर कनाडा आया था और प्लंबर का काम करता था। वह पंजाब के जिला मलेरकोटला के गांव तोलेवाल का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि इलाके में 48 घंटों में चाकू से मार कर कत्ल करने की यह दूसरी वारदात थी।

एक मीडिया रिपोर्ट में मृतक के दोस्त के हवाले से कहा गया है कि सोही व्हाइट रॉक पियर के पास समुद्र तट पर बैठा था जब किसी ने उस पर चाकू से हमला किया। सोही ने अपना बचाव करने की कोशिश की और सैरगाह के पास एक पार्किंग स्थल की ओर भागा, लेकिन कुछ ही देर में वह जमीन पर गिर गया। इस बीच हमलावर झाड़ियों में गायब हो गया।

बीते मंगलवार भी हुआ था ऐसा ही कत्ल
कनाडाई पुलिस ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा है कि बीते मंगलवार की रात को भी व्हाइट रॉक पियर के पास एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें अपनी पत्नी के साथ बैंच पर बैठे एक व्यक्ति की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस इस घटना को सोही के कत्ल से जोड़ कर भी देख रही है। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद ऐसे लोगों से पूछताछ की थी, जिन्होंने वीडियो या फोटो शूट किए थे। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध  5 फुट 11 इंच का एक गहरे रंग का आदमी बताया जा रहा है, जिसने टोपी और ग्रे हुडी पहनी हुई थी। उसे आखिरी बार सैरगाह के पास खूनी दृश्य से उत्तर की ओर भागते देखा गया था।

पहली वारदात के बाद पुलिस ने नहीं दी चेतावनी
कनाडा पुलिस के अधिकारी रॉब डिक्सन ने कहा कि व्हाइट रॉक पूर्वी क्षेत्र में एक व्यक्ति को चाकू मार दिया गया था, जिसके बारे में कॉल मिलने के कुछ ही मिनटों के भीतर पुलिस घटनास्थल पर थी। उन्होंने कहा कि बचाने के प्रयासों के बावजूद उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जबकि पुलिस कुत्तों के साथ एक संदिग्ध को ढूंढने में असमर्थ रही। डिक्सन ने हत्या को चौंकाने वाला और दुखद बताया है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार को हुए पहले कत्ल के बाद पुलिस को  व्हाइट रॉक तट से दूर रहने की चेतावनी देनी चाहिए थी, ताकि एक और कत्ल न होता। मृतक के दोस्त ने कहा कि पुलिस को जनता को चेतावनी देने के लिए और अधिक प्रयास करना चाहिए था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News