''बारामती में ननद-भाभी की लड़ाई'', अजित पवार ने पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारा, सुप्रिया सुले से सीधी टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शनिवार को सुनेत्रा पवार को विवादास्पद बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा, जिससे यह पवार परिवार के भीतर सीधी लड़ाई बन गई। सुनेत्रा पवार अजित पवार की चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

यह घोषणा आज अटकलों के बीच हुई, जिसमें एनसीपी नेता सुनील तटकरे ने आधिकारिक तौर पर सुनेत्रा अजीत पवार को बारामती लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार घोषित किया। घोषणा करते हुए तटकरे ने इस बात पर जोर दिया कि यह प्रतियोगिता केवल पारिवारिक झगड़े के बजाय "विचारधाराओं के टकराव" का प्रतीक है। सुनेत्रा अजीत पवार को मैदान में उतारने का निर्णय बारामती में प्रचार की गहन अवधि के बाद आया है, जहां वह स्थानीय लोगों और पार्टी सदस्यों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ रही हैं।

इससे पहले दिन में एनसीपी (शरद पवार) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की और बारामती सीट से मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले को मैदान में उतारा। पार्टी ने पांच सीटों - वर्धा, डिंडोरी, बारामती, शिरूर और अहमदनगर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

55 वर्षों से अधिक समय से बारामती लोकसभा सीट पवार परिवार का गढ़ रही है। शरद पवार ने 1967 में पहली बार बारामती से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीता। उन्होंने 1972, 1978, 1980, 1985 और 1990 के विधानसभा चुनावों में यह सीट बरकरार रखी। बाद में सुप्रिया सुले ने कमान संभाली और 2009 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी का हिस्सा एनसीपी (शरद पवार), जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस भी शामिल हैं, महाराष्ट्र में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें कुल 48 लोकसभा क्षेत्र हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News