वोटिंग से पहले वायरल हुई मतदानकर्मी की फोटो, वोटर्स बोले- मैं भी डालूंगा वोट, जानें कौन हैं वायरल महिला

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश की 6 सीटों समेत देशभर में 102 सीटों पर पहले चरण में लोकसभा के लिए वोट डाले जाएंगे। मध्य प्रदेश की सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, बालाघाट और छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर शुक्रवार को मतदान होगा। इससे पहले पहले चरण में सभी पोलिंग पार्टियां अपने मतदान स्थल पर रवाना हो गई हैं। इसी बीच छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की एक चुनाव अधिकारी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। महिला को लेकर यूजर्स अपने अपने अंदाज में कमेंट कर रहे हैं।
PunjabKesari
दरअसल, मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनावी सामग्री ले जाती हुई एक महिला अधिकारी की फोटो शेयर की है और सोशल मीडिया पेज पर लिखा है, कर्तव्‍य पथ पर बढ़ते कदम, मतदान कराने चले हम।।।छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र क्र।-16 निर्वाचन दल के सदस्य लोकतंत्र के महापर्व में निभा रहे हैं अपनी सहभागिता। आप भी निभाएं अपना फर्ज, वोट डालने जरूर जाएं।

वायरल फोटो वाली महिला का नाम सुशीला कनेश है। वह राज्य सरकार की सहायक ग्रेड-3 अधिकारी हैं और छिंदवाड़ा जिले में आपूर्ति शाखा में पदस्थ हैं। चुनाव कर्मी सुशीला की फोटो पर एक फेसबुक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'अब मैं भी वोट डालूंगा।'   वहीं, एक अन्य यूजर लिखता है, चुनाव आयोग ग्लैमर छोड़कर निष्पक्ष चुनाव पर ध्यान दे!'  इसके अलावा, एक अन्य शख्स कमेंट करता है, 'अब मुझे भी लग रहा है कि वोट डालना चाहिए। अब वोटिंग प्रतिशत बहुत बढ़ जाएगा।'
PunjabKesari
पीली साड़ी वाली रीना द्विवेदी भी हुईं थीं वायरल
बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पीली साड़ी पहने एक महिला पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी की तस्वीर खूब वायरल हुई थी। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लोक निर्माण विभाग (PWD) की क्लर्क रीना इंटरनेट की सनसनी बन गई थीं। इसके बाद के चुनावों में वह वेस्टर्न ड्रेस और सन ग्लास में भी नजर आई थीं।

सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मध्य प्रदेश में 19 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। बालाघाट संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र बैहर, लांजी और परसवाड़ा के सभी मतदान केंद्रों  में सुबह 7 से दोपहर 4 बजे तक मतदान होगा।

मतदान शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले सुबह 5:30 बजे मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। यह प्रक्रिया कैंडिडेट या उसके अधिकृत एजेन्ट की उपस्थिति में होगी। यदि कोई अभ्यर्थी या उसका एजेन्ट 5:30 बजे मतदान केन्द्र पर उपस्थित नहीं होता है, तो 15 मिनट तक उसका इंतजार किया जाएगा। इसके बाद मतदान दलों और अन्य सदस्यों की उपस्थिति में मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। न्यूनतम 50 वोट से मॉकपोल किए जाने का प्रावधान है, जिसमें नोटा भी शामिल होगा। मॉकपोल की प्रक्रिया प्रारंभ करने से पूर्व बैलेट यूनिट एवं वीवीपीएटी को वीवीपीएटी कम्पार्टमेंट में रखा जाएगा। कंट्रोल यूनिट को पीठासीन अधिकारी की टेबल या मतदान अधिकारी के टेबल पर रखना होगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News