Madhya Pradesh में आलीशान होटल में भीषण ब्‍लास्‍ट, गैस पाइप लाइन में हुआ धमाका, एक महिला की मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 12:22 AM (IST)

भोपालः मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज एक बड़े होटल में आग लगने के कारण एक महिला की मृत्यु हो गई और लगभग छह लोग झुलस गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार यहां एक होटल के किचन के पास गैस पाइपलाइन में अचानक तेज आवाज के साथ आग लग गई। आग पाइप के आसपास के हिस्से में भी फैल गयी, जिस पर किसी तरह काबू पाया गया। इस दुर्घटना में एक महिला की मृत्यु हो गयी और कुछ लोग झुलस गए।

बताया गया है कि गैस पाइपलाइन की टेस्टिंग के दौरान अचानक तेज आवाज के साथ हादसा हुआ। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले ने राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। महिला की पहचान की जा रही है। इस होटल में अब भी निर्माण कार्य चल रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए कहा कि जबलपुर के निर्माणाधीन आईटीसी होटल के किचन में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान भीषण आग लगने की सूचना मिली है। घायलों का बेहतर इलाज प्रशासन की प्राथमिकता है और इस संबंध में जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। डॉ यादव ने कहा कि घटना में दुर्भाग्य से एक महिला की मृत्यु हुयी है।

शोकाकुल परिजनों के प्रति उन्होंने शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं और मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतक के परिवार को चार लाख रुपए और घायलों को पचास पचास हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, साथ ही होटल संचालक निर्धारित मापदंडों का सख्ती से पालन करे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News