मारुति सुजूकी कारों की बिक्री अब BS वाहनों पर हावी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 07:42 PM (IST)

नई दिल्ली: मारुति सुजूकी की कारों की बिक्री अब BS6 वाहनों पर हावी हो गई है। कंपनी के सीनियर कार्यकारी निर्देशक सीवी रमण ने बताया कि अक्टूबर महीने में 70 प्रतिशत मारुति कार की जो बिक्री हुई है वह BS6 की हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी अगले तीन महीने में BS6 मॉडल की बिक्री 100 प्रतिशत बिक्री करने के लिए काम कर रही है। 

PunjabKesari
रमण ने बताया कि 2017 से ही सुरक्षा जरूरतों को बढ़ाया गया था और हमने तीन वर्षों के कम समय में ही सभी वाहनों को BS6 वाहनों में अपग्रेड कर दिया है। हमारे लिए ये बहुत ही महत्वपूर्ण है बात है कि मारुति का समूचे तंत्र को इस बदलाव में लाना चाहते हैं और हम ये सब कुछ एक दिन में ही बिक्री को बढ़ावा देने के लिए नहीं कर रहे हैं। 

PunjabKesari
मारुति ने BS6 मॉडल लॉन्च कर देश की प्रमुख कंपनी बनने के बाद 1,39121 यात्री वाहनों की बिक्री की थी। कंपनी ने तब से BS6 के अनुरूप संस्करणों के मॉडलों जैसे Alto, Swift, Wagon R (1.2), Dzire, Ertiga, XL6 और S-Presso के रूप में बेचे थे। मगर कंपनी ने अभी अभी Alto K10, Wagon R (1.0), Ignis, Celerio और Eeco के अपग्रेड संस्करण लॉन्च करने हैं। 

रमण ने कहा कि कार निर्माताओं के लिए वाहनों का अपग्रेड करना बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने कहा था कि वह एक अप्रैल 2020 तक BS6 वाहनों की बिक्री और निर्माण की अनुमति देगा। इस आदेश के तहत BS4 मॉडल के वाहनों की विक्री की अनुमति केवल 2020 तक होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News