कानपुर में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी आयकर अधिकारी, आईडी कार्ड व कार की जब्त

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वाहन चेकिंग के दौरान कार रोकने पर खुद को आयकर अधिकारी बताना युवक को महंगा पड़ गया। रावतपुर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार रोक कर जांच करनी चाही तो युवक आयकर विभाग का आईडी कार्ड दिखाते हुए पुलिस पर रौंब दिखाने लगा। मौके पर मौजूद एसीपी ने उसका पद पूछा तो युवक हड़बड़ा गया, शक होने पर पुलिस ने जांच की तो कार्ड फर्जी निकला।

रावतपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। कल्याणपुर एसीपी अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि बुधवार शाम वह रावतपुर थाने में तैनात दरोगा करुणा शंकर मिश्र के साथ मसवानपुर चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रहे थे। इस दौरान एक काले रंग की कार आते हुए दिखी, जिसकी नंबर प्लेट के ऊपर आयकर विभाग लिखा हुआ था।

PunjabKesari

साथ ही बीच में अशोक स्तंभ का लोगो भी बना हुआ था। पुलिसकर्मियों ने गाड़ी रोक कर जांच करने का प्रयास किया तो चालक ने आयकर विभाग का आईडी कार्ड दिखाते हुए खुद को आयकर अधिकारी बताया। एसीपी ने बताया कि आयकर विभाग में पद की जानकारी की तो आरोपी युवक सकपका गया, जिसके बाद शक होने पर आईडी कार्ड की जांच की गई, जो फर्जी निकला।

पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम कल्याणपुर महावीरपुरम नई बस्ती निवासी रितेश शर्मा बताया। एसीपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर आईडी कार्ड व कार को जब्त किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News