कार को स्विमिंग पूल बनाना पड़ा महंगा, ब्लॉगर का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 09:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल मोटर वाहन विभाग (एमवीडी) ने एक यूट्यूबर का ड्राइविंग लाइसेंस शनिवार को रद्द कर दिया, जिसने हाल ही में एक जोखिम भरे स्टंट करने के प्रयास के तहत एक चलती कार के अंदर अस्थायी स्विमिंग पूल बनाया था। अलप्पुझा आरटीओ (प्रवर्तन) ने संजू टीएस का लाइसेंस रद्द कर दिया, जो संजू टेकी नाम से जाना जाता है, जिसने कथित तौर पर एक लोकप्रिय मलयालम फिल्म से प्रेरित होकर तिरपाल शीट के साथ एक कार के अंदर एक अस्थायी स्विमिंग पूल बनाया था। 

अलप्पुझा आरटीओ (प्रवर्तन), आर रमणन ने कहा कि अपराधी द्वारा इस तरह के कई यातायात उल्लंघन पाए जाने के बाद कड़ी कार्रवाई की गई थी। रमणन ने मीडिया को बताया, ‘‘हमने शुरू में उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया था, लेकिन बाद में केरल उच्च न्यायालय ने हस्तक्षेप करते हुए हमें कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।'' 

अधिकारी ने कहा कि यूट्यूबर इस कार्रवाई के खिलाफ उप परिवहन आयुक्त के समक्ष अपील कर सकता है। एमवीडी ने इससे पहले उसके वाहन का पंजीकरण एक साल के लिए निलंबित किया था। पिछले महीने सोशल मीडिया पर सामने आये एक वीडियो में संजू और उसके दोस्त सड़क पर गाड़ी चलाते हुए पानी से भरी कार में मौज-मस्ती करते नजर आये थे। वीडियो में यूट्यूबर अपने दोस्तों के साथ कार के अंदर "पूल" में तैरते और व्यस्त सड़क पर नारियल पानी पीते नजर आए थे। 

वीडियो में नजर आया था कि जब पानी चालक की सीट और इंजन में रिसने लगा, तो संजू और उसके दोस्त बीच में ही गाड़ी रोककर पानी निकालते नजर आए थे, जिससे इलाके में भारी यातायात जाम हो गया था। इस मामले में उच्च न्यायालय ने भी दखल दिया है। 

दंड के तौर पर संजू और गाड़ी में सवार तीन अन्य लोगों को एक सप्ताह के लिए यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में समाज सेवा करने का निर्देश दिया गया और विभाग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी शामिल होने को कहा गया। अधिकारियों ने बताया कि कार चलाने वाले व्यक्ति का लाइसेंस भी एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News