अगले चुनाव में केजरीवाल को सीएम चुने, नहीं तो दिल्ली में UP जैसी महंगी बिजली मिलेगी: आतिशी

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आप नेता और दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राष्ट्रीय राजधानी के लोग अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे तो उन्हें महंगी बिजली और लंबी बिजली कटौती देखने को मिलेगी, जैसा कि भाजपा (BJP) सरकार के तहत उत्तर प्रदेश में हो रहा है।

UP में बिजली के दाम 250 गुना बढ़ा दिए 
आतिशी ने कहा, "उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने 5 किलोवाट के बिजली कनेक्शन की कीमत 118% बढ़ाकर 7967 रुपए से 17,365 रुपए कर दी है। 1 किलोवाट के कनेक्शन के लिए 250% की वृद्धि की गई है। यह उत्तर प्रदेश की वही भाजपा सरकार है जिसने इस गर्मी के मौसम में 8 घंटे की बिजली कटौती की थी और ये बिजली कटौती किसी दूरदराज के गांव में नहीं की जा रही थी, ये 8 घंटे की बिजली कटौती नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में की जा रही थी।"

सस्ती बिजली के लिए केजरीवाल को चुने- आतिशी 
उन्होंने कहा, "तो बिजली का भाजपा मॉडल क्या है? भाजपा मॉडल है लंबे-लंबे बिजली कट और सबसे महंगी बिजली। इसलिए दिल्ली की जनता के लिए बहुत जरूरी है कि वह अरविंद केजरीवाल को दोबारा चुने और उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाए, वरना जो हम आज उत्तर प्रदेश में देख रहे हैं, महंगी बिजली, लंबे-लंबे बिजली कट, वही हम दिल्ली में भी देखेंगे।" जल्द चुनाव कराने की अपील करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) बूथ स्तर पर अपने संगठन को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए जोरदार लड़ाई के लिए कमर कस रही है।

हर बूथ पर जीत का संकल्प लिया- संदीप पाठक
गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक और राज्य संयोजक गोपाल राय ने मंडल प्रभारियों को एकजुट किया और हर बूथ पर जीत का संकल्प लिया।पाठक ने घोषणा की कि यह चुनाव भारतीय इतिहास में अभूतपूर्व होगा, यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी घर-घर जाकर प्रचार करेंगे। गोपाल राय ने पदाधिकारियों से अरविंद केजरीवाल की मुख्यमंत्री के रूप में विजयी वापसी सुनिश्चित करने के लिए कमांडरों की तरह लड़ने का आग्रह किया। अरविंद केजरीवाल 22 सितंबर को जंतर-मंतर पर 'जनता की अदालत' को संबोधित करेंगे।

हालांकि, भाजपा ने आप सरकार पर भ्रष्ट सरकार चलाने का आरोप लगाया है और कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में सरकार के प्रति अपनी असहमति व्यक्त की है। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत हासिल की, जबकि आप-कांग्रेस गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली।

21 सितंबर को शपथ लेंगी सीएम आतिशी 
इस बीच, दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी के नेतृत्व में गुरुवार को नए मंत्रिमंडल का गठन हो गया। केजरीवाल मंत्रिमंडल के चार मंत्री- सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और इमरान हुसैन- अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे और फिर से शपथ लेंगे। सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश अहलावत भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। दलित समुदाय से आने वाले अहलावत नए मंत्री होंगे। एक मंत्री पद खाली है। सीएम आतिशी समेत पूरा मंत्रिमंडल शनिवार 21 सितंबर को शपथ लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News