PM मोदी और CM योगी की आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शख्स को पड़ा भारी... FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया पर साझा की गई। इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा ने जानकारी दी कि यह कार्रवाई उस समय की गई जब पुलिस मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रवीण सिंह ने मंगलवार को शिकायत की। शिकायत में उल्लेख किया गया है कि वीडियो से समाज में अशांति और असहमति उत्पन्न होने की संभावना है।

इस मामले में सूचना-प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो डिजिटल प्लेटफार्मों पर आपत्तिजनक सामग्री के प्रसार को नियंत्रित करता है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, और अज्ञात आरोपियों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। यह घटना एक बार फिर से यह सवाल उठाती है कि सोशल मीडिया पर सामग्री साझा करते समय सतर्क रहना कितना महत्वपूर्ण है, खासकर जब वह किसी सार्वजनिक व्यक्ति या प्रतिष्ठित व्यक्तित्व से संबंधित हो। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी से व्यवहार करें और ऐसी सामग्री को साझा करने से बचें जो सामुदायिक सौहार्द को प्रभावित कर सकती है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News