जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, राजौरी में 24 घंटे से जारी मुठभेड़

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर जारी है। सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी को मार गिराया है, जबकि कई आतंकियों के फंसे होने की संभावना है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिलने के बाद गोलाबारी शुरू हुई। सुरक्षाबलों ने जब इलाके की घेराबंदी की तो वहां छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में मुठभेड़ों में कई आतंकवादी मारे गए हैं।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों का पता लगाए जाने के बाद शनिवार तड़के फिर से गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सेना के उत्तरी कमान के एक बयान के अनुसार, पिछले महीने जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए सैन्य कर्मी लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रहे हैं।

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, राजौरी सेक्टर के कांडी वन में जारी अभियान के दौरान शुक्रवार देर रात एक बजकर 15 मिनट पर आतंकवादियों का पता चला और इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कांडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और एक मेजर घायल हो गया, जहां आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान जारी था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News