Gujarat election-चुनावी मैदान में उतरा मजदूर, जमानत राशि के लिए बोरे में लेकर पहुंचा 1-1 रुपए के 10,000 सिक्के

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है और उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला जारी है। इसी बीच गांधीनगर उत्तर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए दिहाड़ी मजदूर महेंद्र पाटनी नाम के व्यक्ति ने एक-एक रुपए के 10,000 सिक्के जमानत राशि के तौर पर निर्वाचन आयोग के पास जमा कराए हैं। पाटनी ने अपने समर्थकों से ये सिक्के जुटाए।

 

गांधीनगर में एक होटल को रास्ता देने के लिए पाटनी की झुग्गी बस्ती को 2019 में उजाड़ दिया गया था। पाटनी ने कहा कि तीन साल पहले गांधीनगर में महात्मा मंदिर के पास एक झुग्गी बस्ती में स्थित 521 झुग्गियों के विस्थापित निवासियों ने उनसे अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनाव लड़ने का आग्रह किया था। महेंद्र पाटनी उसी बस्ती के एक निवासी हैं, जिसके निवासियों को दो बार विस्थापित किया गया।

 

ऐसा पहली बार 2010 में किया गया, जब सरकार ने महात्मा गांधी को समर्पित एक दांडी कुटीर संग्रहालय का निर्माण करवाया, जो होटल से अधिक दूर नहीं है। वहीं, दूसरी बार 2019 में जब झुग्गी बस्ती में रहने वालों को फिर से पास के इलाके में जाने के लिए मजबूर किया गया, ताकि वहां होटल का निर्माण किया जा सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News