अगले तीन दिनों में बारिश और तेज़ हवाएँ चलने की संभावना, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 04:40 PM (IST)

हैदराबाद: अगले तीन दिनों में राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने  सोमवार को पूर्वानुमान लगाया, जबकि बिजली के साथ गरज के साथ ओलावृष्टि, 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है।  

वहीं, 19 मार्च को तेलंगाना के विकाराबाद, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी और नारायणपेट जिले में मौसम काफी खराब रहने वाला है। उसी दिन पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा और रंगारेड्डी जिलों में कुछ स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 20 मार्च को राजन्ना सिरिसिला, निज़ामाबाद, जगतियाल जिलों में ओलावृष्टि और तूफान के साथ ऐसी ही स्थिति बनने की उम्मीद है, जबकि आदिलाबाद, कोमरमभीम आसिफाबाद, मंचेरियल, करीमनगर में तूफान की संभावना है।

मौसम विभाग ने 21 मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए 19, 20 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। 21 मार्च को जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम सहित कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। एक स्वतंत्र मौसम पर्यवेक्षक टी बालाजी ने कहा कि हैदराबाद में भी सोमवार को छिटपुट बारिश होने की संभावना है। पिछले दो दिनों में भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में ओलावृष्टि और बारिश देखने को मिली है.

पिछले दो हफ्तों में हैदराबाद के कई हिस्सों सहित राज्य के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। बारिश से चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। हालाँकि, 21 मार्च के बाद शुष्क मौसम वापस आने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News