लू के कारण स्कूल तीन दिनों तक बंद रहेंगे, सरकार ने छात्रों और अभिभावकों को जारी की सलाह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ओडिशा सरकार ने राज्य में गर्मी की स्थिति को देखते हुए तीन दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक,  ओडिशा सरकार ने राज्य में लू की स्थिति के कारण 18 से 20 अप्रैल तक दो दिनों के लिए बंद की घोषणा की है। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे स्कूलों को फिर से खोलने पर नवीनतम अपडेट के लिए संबंधित स्कूल के संपर्क में रहें। लू की स्थिति के कारण स्कूल तीन दिनों तक बंद रहेंगे

आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने मौजूदा लू की स्थिति और दिन के तापमान में वृद्धि को देखते हुए सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी सहित सभी स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। पूर्वानुमान विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान कई जगहों पर तापमान धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है. उम्मीद है कि 18 से 20 अप्रैल के बीच ओडिशा में कुछ जगहों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाएगा।

मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर दास द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को मयूरभंज जिले का बारीपदा शहर 43.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ पूरे देश में सबसे गर्म स्थान रहा.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News