IMD ने दिल्ली-एनसीआर के लिए जारी किया मौसम अलर्ट: झमाझम बारिश और तूफान को लेकर चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 07:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  लगातार पड़ रही गर्मी के बाद दिल्लीवासियों को आज एक अच्छी खबर मिली।  मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले सप्ताह मौसम सुहावना रहने का अनुमान जताया है। हालांकि, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तेज तूफान आने की संभावना है।

दिल्ली में ताज़ा बारिश के बाद मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में पूरे सप्ताह मौसम सुहावना बना रहेगा। हालांकि, उन्होंने अगले 24 घंटों के भीतर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अतिरिक्त, सोमवार को हल्की बारिश होने की भी संभावना है, जिससे भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। इसके अलावा, बारिश के साथ-साथ धूल भरी आँधी भी आने की संभावना है।

दिल्ली में मौसम विभाग ने आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, सोमवार को भी हल्की बारिश की संभावना है. पूर्वानुमान से चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिलेगी। इसके अतिरिक्त, धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है, जो कल से चल रही है। तेज़ हवाओं और छिटपुट बारिश के कारण वातावरण में नमी बनी हुई है। बारिश के बीच गड़गड़ाहट की गड़गड़ाहट से वातावरण में नाटकीयता बढ़ गई है।

मौसम कार्यालय की चेतावनी
भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में दिल्ली-एनसीआर में प्रतिकूल मौसम की चेतावनी जारी की है। 14 अप्रैल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 15 अप्रैल को आंधी और बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस अवधि के दौरान हवा की गति 35 से 45 किमी प्रति घंटे तक रहने की उम्मीद है। 20 अप्रैल तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है, 19 और 20 अप्रैल को खतरा बढ़ जाएगा, जहां तेज आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश संभव है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News