केरल: कोरोना वायरस की जांच से भागा अमेरिकी कपल, हवाई अड्डे पर पकड़े गए

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 03:57 PM (IST)

अलप्पुझा: खांसी की शिकायत पर यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वायरस पृथक वार्ड में भर्ती कराए जाने के बाद पुलिस को कथित रूप से झांसा देकर निकल गया एक अमेरिकी दंपत्ति कोच्चि हवाई अड्डे पर मिला और दोनों को निगरानी में डाल दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शुक्रवार रात को दोनों मिले और उन्हें कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया। वे उससे पहले ज्वर होने पर इस अस्पताल में पहुंचे थे और उन्हें पृथक वार्ड में भेज दिया गया था लेकिन वे कुछ देर में वहां से निकल गए। 

पुलिस के अनुसार दोनों ही पर्यटक नौ मार्च को दोहा के रास्ते लंदन से कोच्चि पहुंचे थे और यहां कथकली शो में गये थे। उन्होंने यहां अगले दिन हाउसबोट में सवारी की और फोर्ट कोच्चि रिसोर्ट में ठहरे। उसके बाद वे तिरुवनंतपुरम के वरकाला पहुंचे और फिर अलप्पुझा लौट आये। इस बीच उन लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है जो इतालवी पर्यटक के संपर्क में आये थे। यह इतालवी पर्यटक जांच में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। 

तिरुवनंतपुरम जिला प्रशासन उन स्थानों की जानकारियां जुटा रहा है जहां जहां से इतालवी पर्यटक राज्य में आने के बाद गुजरा था। जिलाधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, जब वह राज्य में पहुंचा और जब उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उसके बीच 15 दिनों का फासला है। उन लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है जो इस दौरान उसके संपर्क में आए थे। वह भोजन एवं अन्य चीजें खरीदने बाहर गया था। उन्होंने लोगों से घरों के अंदर ही रहने और आसपास नहीं जाने तथा एहतियात बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो विदेश से आ रहे हैं उन्हें 28 दिनों के लिए घर में ही पृथक रूप से रहना चाहिए। कई लोग जरूरी उपायों का पालन नहीं कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News