दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब्त किया गया 1.21 करोड़ रुपए का सोना, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 08:15 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 1.21 करोड़ रुपये मूल्य का सोना तस्करी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गयी। बयान के मुताबिक, जेद्दा से आये आरोपियों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया। बयान में बताया गया कि मंगलवार को यहां पहुंचने पर एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। सीमा शुल्क विभाग ने बयान में बताया, ''यात्री और उसके सामान की तलाशी के दौरान रबर जैसी चीज में लिपटे पीले रंग के रासायनिक पेस्ट वाले तीन अंडाकार कैप्सूल बरामद किए गए, जिनमें सोना होने का संदेह था। यात्री ने अपने निजी अंग में इन्हें छुपाया हुआ था।''

PunjabKesari

बयान के मुताबिक, कैप्सूल को बाहर निकालने के बाद यात्री के पास से एक असमान आकार की सोने की ईंट बरामद की गई, जिसका वजन 917.3 ग्राम था। इस ईंट का मूल्य 59.81 लाख रुपये है। बयान में बताया गया कि दूसरे मामले में सोमवार को जेद्दा से आये एक अन्य यात्री को रोका गया। एक अन्य बयान के मुताबिक, व्यक्ति पर विदेशी मूल का सोना होने का संदेह था, जिस कारण उसे सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक लिया।

बयान के मुताबिक, ''यात्री और उसके सामान की तलाशी के दौरान उसके शरीर से तीन अंडाकार आकार के कैप्सूल बरामद किए गए, जिनमें रासायनिक पेस्ट के रूप में सोना होने का संदेह था। बरामद किये गये सोने का वजन लगभग 981.34 ग्राम है।'' बयान में बताया गया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और लगभग 1.89 किलोग्राम वजन का सोना जब्त कर लिया गया, जिसका मूल्य लगभग 1.21 करोड़ रुपये है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News