यूटयूबर को भारी पड़ा हवाई अड्डे पर वीडियो बनाना और झूठा दावा करना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 23 वर्षीय एक यूट्यूबर को यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में कथित तौर पर प्रवेश करने, एक वीडियो रिकॉर्ड करने तथा यहां पूरा दिन बिताने का झूठा दावा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए बताया कि येलहांका निवासी विकास गौड़ा ने 7अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान का टिकट लेकर हवाई अड्डे में प्रवेश किया था। पुलिस के अनुसार, वह जानबूझकर विमान में नहीं बैठा और इसके बजाय वह हवाई अड्डे पर घूम कर अपने मोबाइल फोन में वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था।

PunjabKesari

यूट्यूबर ने 12 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर कथित वीडियो अपलोड किया था। वीडियो में उसने यह झूठा दावा किया कि उसने हवाई अड्डे पर पूरा दिन बिताया और सुरक्षा की अनदेखी करते हुए हवाई अड्डा परिसर के कई क्षेत्रों में प्रवेश किया था। उसके यूट्यूब चैनल के लगभग 1.13 लाख सब्सक्राइबर हैं। उन्होंने बताया कि बाद में उसने कथित वीडियो को डिलीट कर दिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, '' 23 वर्षीय यूट्यूबर ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में प्रवेश करने के बाद टर्मिनल-2 पर सुरक्षा जांच कराई और फिर उस क्षेत्र में प्रवेश किया जहां से विमान उड़ान भरता है। लेकिन वह विमान में चढ़ने के बजाय हवाईअड्डा परिसर में इधर-उधर घूम रहा था और उसने यहां करीब छह घंटे बिताए।''

PunjabKesari

उन्होंने बताया, ''वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद वह सुरक्षाकर्मियों के समक्ष यह दावा करते हुए हवाई अड्डे से बाहर चला गया कि वह विमान में सवार नहीं हो पाया। उसके पास वैध टिकट और बोर्डिंग पास होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों को उस पर शक नहीं हुआ।'' उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, उसने प्रचार के लिए ऐसा किया और कथित वीडियो में उसके दावे अतिशयोक्तिपूर्ण थे। अधिकारी ने कहा कि यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने यूट्यूबर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News