''भारत जोड़ो यात्रा'' को रोकने के लिए भाजपा कोविड फैलने का नाटक कर रही है: कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   भारत जोड़ों यात्रा को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने के लिए कोविड का बहाना बना रही है क्योंकि इस यात्रा के लिए लोगों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि हमें देश के लोगों के स्वास्थ्य और कोविड के हालात की बहुत चिंता है। लेकिन यह पूरा नाटक (कोविड फैलने का) इसलिए किया गया है ताकि भारत जोड़ो यात्रा को रोका जा सके।

जम्मू-कश्मीर में इस यात्रा से पहुंचने से पहले तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे वेणुगोपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और चीन से उड़ानें भी आ रही हैं।

उनका कहना था कि चीन से उड़ानें आ रही हैं तो कोई समस्या नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से सुझाया गया कोई राष्ट्रीय स्तर का प्रोटोकॉल नहीं है। प्रधानमंत्री सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और दूसरे सरकारी कार्यक्रम चल रहे हैं तब तो कोई समस्या नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि सरकार सिर्फ राहुल गांधी को पत्र क्यों लिख रही है जब दूसरे कार्यक्रम चल रहे हैं?

कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ अब तक नौ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से गुजर चुकी है। यात्रा लगभग आठ दिनों के विराम के बाद तीन जनवरी को उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News