एपल ने रद्द की स्वचालित इलेक्ट्रिक कार परियोजना, एक दशक चल रहा था काम

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 11:43 AM (IST)

ऑटो डेस्क. एपल ने स्वचालित क्षमताओं वाली इलेक्ट्रिक कार बनाने के प्लान को रद्द कर दिया है। इस पर लगभग एक दशक से काम चल रहा था। कंपनी ने एक आंतरिक बैठक में कर्मचारियों को इस बारे में जानकारी दी। कर्मचारियों को एपल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समेत विभिन्न विभागों में स्थानांतरित किया जाएगा। हालांकि, इसकी अभी आधाकारिक घोषणा नहीं की गई है। बैठक की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि परियोजना से जुड़े एक एक्जक्यूटिव केविन लिंच अब कंपनी के एआई रणनीति प्रमुख जॉन जियानंद्रिया को रिपोर्ट करेंगे। एपल ने इस मामले में टिप्पणी करने से इन्कार किया है।


परियोजना को बंद करना दुर्लभ 

एपल ने अपनी स्वचालित इलेक्ट्रिक कार की अवधारणा को सार्वजनिक नहीं किया था, लेकिन सड़कों पर सार्वजनिक रूप से परीक्षण के कारण यह उत्पाद कई वर्षों से सिलिकॉन वैली के लिए गूढ़ रहस्य बना हुआ था। एपल की तरफ से कार परियोजना को बंद किया जाना एक दुर्लभ मामला है, क्योंकि कंपनी हाई-प्रोफाइल परियोजनाएं बंद नहीं करती।


एआई टूल 'जेमिनी' को ठीक करने के लिए काम कर रहा गूगल : पिचाई 


अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि मैं हाल ही में जेमिनी एप में पाए गए गलत शब्द और तस्वीरों के मुद्दों के बारे में बात करना चाहता हूं। मुझे पता है कि कुछ जवाबों ने हमारे उपभोक्ताओं को नाराज किया। यह अस्वीकार्य है और हम गलत थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News