किशन रेड्डी ने मोदी की नीतियों की सराहना कर कहा- पिछला दशक विकास के नाम

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 04:35 PM (IST)

तेलंगाना : केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को पिछले दशक में मोदी सरकार की ओर से देश की उल्लेखनीय प्रगति की सराहना की और दीर्घकालिक आर्थिक तथा सामाजिक लाभ के उद्देश्य से स्थायी कल्याण कार्यक्रमों में बदलाव पर जोर दिया। रेड्डी ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तनकारी नीतियों पर प्रकाश डाला।

PunjabKesari

मोदी ने लाखों लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया
उन्होंने कहा कि मोदी ने लाखों लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया है और विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक विकास को बढ़ावा दिया है। रेड्डी ने पीएम आवास योजना, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना और सौभाग्य योजना जैसी प्रमुख पहलों का उल्लेख करते हुए जीवन स्तर को बढ़ाने और आवश्यक सेवाओं तक पहुंच का विस्तार करने में सहायक के रूप में विदेशी सहायता पर निर्भरता से भारत के आत्मनिर्भर वैश्विक योगदानकर्ता के रूप में उभरने को रेखांकित किया।

PunjabKesari

लाभ इच्छित लाभार्थियों तक पहुंचे
उन्होंने समावेशी विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया जो सब्सिडी के सीधे हस्तांतरण में स्पष्ट है। साथ ही केंद्र ने रिसाव पर अंकुश लगाया है और यह सुनिश्चित किया है कि लाभ बिना किसी भेदभाव के इच्छित लाभार्थियों तक पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों का विद्युतीकरण, आयुष्मान भारत के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल कवरेज का विस्तार तथा डिजिटल लेनदेन का प्रसार, शासन में पारदर्शिता और दक्षता लाने जैसी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

भविष्य को आकार देने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण
 रेड्डी ने पारंपरिक उद्योगों को पुनर्जीवित करने, वित्तीय समावेशन और कौशल विकास के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने तथा भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के मोदी सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। इसके अलावा भाजपा नेता ने कृषि उत्पादकता को बढ़ाने, कृषि-स्टाटर्अप को बढ़ावा देने और किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से की गई पहल की सराहना की, जो ग्रामीण विकास के लिए सरकार के समग्र द्दष्टिकोण को दर्शाता है।

PunjabKesari

उन्होंने भारत के भविष्य को आकार देने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और युवा पीढ़ी के बीच उद्यमिता, नवाचार तथा कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल पर उल्लेख किया। केंद्रीय मंत्री ने एक मजबूत अर्थव्यवस्था के निर्माण, मध्यम वर्ग की समृद्धि को बढ़ावा देने और वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत की स्थिति को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News