इंडोनेशिया में एक्सपोर्ट हुई भारत निर्मित Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 04:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क. भारत निर्मित Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार इंडोनेशिया में एक्सपोर्ट की गई है। यह कदम दुनिया भर में स्वच्छ, सुरक्षित और किफायती इलेक्ट्रिक कारों की खरीद को प्रोत्साहित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी कदम है। Citroen ने यह भी दावा किया है कि यह कदम मेक इन इंडिया पहल के अनुरूप है। भारत में निर्मित e-C3 का पहला बैच हाल ही में इंडोनेशिया एक्सपोर्ट किया गया है।

PunjabKesari
Stellantis ((सिट्रॉन की मूल कंपनी) के सीईओ और एमडी आदित्य जयराज ने कहा कि "भारत न केवल एक रणनीतिक बाजार है, बल्कि हमारे वाहनों, घटकों और प्रौद्योगिकियों, कंपोनेट और मोबिलिटी टेक्नोलॉजी के लिए एक प्रमुख सोर्सिंग केंद्र भी है। यह 'मेक इन इंडिया' Citroen e-C3 भारतीय-फ्रांसीसी औद्योगिक सहयोग की ताकत का प्रतीक है। असल में Citroen e-C3 को विदेशों में एक्सपोर्ट करने की पहल के साथ ही भारत-फ्रांसीसी देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी भी बढ़ेगी।"

PunjabKesari
उन्होंने आगे कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि Citroen e-C3 भारतीय बाजार में सफल साबित हो रही है, पिछले साल हजारों कारें बिकीं है। अब पहली खेप इंडोनेशिया के लिए बनाई जा रही है। मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि आसियान देशों को मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्यात के लिए लक्षित किया जा रहा है। किफायती कीमतों पर ग्रीन मोबिलिटी साॅल्यूशन प्रदान करने के लिए हमने यह पहल किया है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News