युवक ने शादी का वादा कर महिला से ठगे 59 लाख, थाने पहुंची पीड़िता बोली- उधार लेकर दिए थे पैसे

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 12:10 PM (IST)

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 29 वर्षीय एक महिला से शादी का वादा करके एक व्यक्ति ने 59.56 लाख रुपए ठग लिए। वहीं, अब पीड़ित महिला ने इस बात की शिकायत स्थानीय थाने में कर इंसाफ की माग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मैट्रिमोनियल साइट पर हुई थी दोस्ती
घटना जिले के कल्याण इलाके के खड़कपाड़ा की है। यहां की निवासी एक महिला ने बुधवार को खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। जिसमें महिला ने बताया कि पिछले साल जुलाई में एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए उसकी मुलाकात कुणाल से हुई। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके कुछ समय बाद ही कुणाल ने युवती से शादी करने की इच्छा जताई और फिर जल्द ही शादी करने का वादा किया। इसी बीच कुणाल पाटिल बहाने बनाकर लड़की से पैसे मांगने लग गया। बताया जा रहा है कि जैसे ही शादी होने वाली थी, लड़की ने अपने क्रेडिट कार्ड से, अपने माता-पिता, दोस्तों के नाम पर और विभिन्न बैंकों से पैसे उधार लेकर कुणाल को दिए।
PunjabKesari
शादी की बात पर आरोपी युवक ने किया हंगामा...तो सामने आई सच्चाई
कुणाल ने महिला को आश्वासन दिया था कि वह इस लोन की सभी किश्तें खुद चुकाएगा। इसके बाद जब किश्तों का ब्याज बढ़ने लगा तो महिला ने कुणाल पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया, लेकिन कुणाल बहाने बनाता रहा। वहीं, जब महिला ने उससे शादी करने का पूछा तो कुणाल ने हंगामा शुरू कर दिया। जिससे महिला को एहसास हुआ कि कुणाल उससे शादी नहीं करेगा। जिसके बाद महिला न खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।
PunjabKesari
क्या कहती है पुलिस?
खड़कपाड़ा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शादी का वादा करने के बाद आरोपी ने किसी न किसी बहाने से कई बार उससे पैसे लिए। उन्होंने बताया कि आरोपी की पैसे की मांगों को पूरा करने के लिए महिला ने अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों से भी पैसे लिए।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने उसे क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने के लिए भी मजबूर किया और उसे चुकाने में विफल रहा। अधिकारी का कहना है कि महिला ने जब पैसे मांगे तो आरोपी ने टालने की कोशिश की। अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News