पैसों के लिए बुजुर्गों को बनाया शिकार, इजरायल की मशीन से 25 साल का युवा बनाने का दावा कर ठगे 35 करोड़

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पति-पत्नी ने लोगों को थेरेपी के जरिए जवान दिखने का झांसा देकर 35 करोड़ रुपए ठग लिए। कई लोग अपनी जवानी बनाए रखने की चाहत में इन दोनों के झांसे में आ गए। इस मामले की शिकायत किदवई नगर थाने में दर्ज कराई गई है।
PunjabKesari
60 साल के बुजुर्गों को 25 साल का युवा बनाने का दंपित ने किया था दावा
रिपोर्ट के मुताबिक, इस दंपति ने दावा किया कि उनके पास इजरायल की एक मशीन है, जो 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को 25 साल का युवा बना सकती है। उन्होंने बताया कि यह मशीन ऑक्सीजन थेरेपी करती है, जिससे लोग जवान हो जाते हैं। इस झांसे में हजारों लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई लगभग 35 करोड़ रुपए की रकम इस पति-पत्नी की संस्था में जमा कर दी। कई लोगों ने इस मशीन में थेरेपी भी ली, लेकिन किसी का भी उम्र में कोई बदलाव नहीं आया। जब लोगों को ठगी का एहसास हुआ, तो दंपति गायब हो गए।
PunjabKesari
थेरेपी के लिए 6,000 से लेकर 90,000 रुपए तक वसूले
पुलिस में शिकायत दर्ज कराने वाली रेनू चंदेल ने बताया कि राजीव और रश्मि दुबे ने साकेत नगर में "रिवाइवल वर्ल्ड" नामक संस्था खोली थी। रेनू ने बताया कि उन्होंने इस मशीन की विश्वसनीयता पर भरोसा करके कई लोगों को उनके पास भेजा और पैसे जमा कराए। इस दंपति ने लोगों से थेरेपी के लिए 6,000 से 90,000 रुपये तक वसूले। लेकिन जब लोगों ने पैसे वापस मांगे, तो दोनों ने अपने फ्लैट में ताला लगाकर भागने का प्रयास किया।
PunjabKesari
हजारों लोगों से ठगे 35 हजार करोड़
रेनू चंदेल का आरोप है कि इस दंपति ने हजारों लोगों से 35 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है। पुलिस कमिश्नर से मिलकर रेनू ने किदवई नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसीपी अंजलि विश्वकर्मा ने कहा है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और दोनों की तलाश जारी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News