पति चौथी फेल, शादी के चार दिन बाद पता चली सच्चाई, थाने पहुंची दुल्हन, मांगा तलाक

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 08:10 PM (IST)

नोएडाः मैम, मेरे साथ धोखा हुआ है। पापा और ससुराल वालों ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी… ऐसा कहना है उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाली एक युवती की। शादी के महज 8 दिन बाद ही युवती थाने पहुंच गई। पुलिस से मदद मांगने लगी। आरोप लगाया कि उसका पति चौथी फेल है। शादी से पहले उसे किसी ने भी ये बात नहीं बताई। यहां तक कि उसके खुद के पिता ने भी इस सच को युवती से छुपाया।

मामला नोएडा के लोनी गांव का है, जहां की रहने वाली युवती की शादी 18 सितंबर को हुई थी। नई नवेली दुल्हन सेक्टर-39 के महिला थाना पहुंची और महिला पुलिसकर्मियों से एएसीपी से मिलवाने की मिन्नत करने लगी। महिला पुलिसकर्मी उसे एसीपी सौम्या सिंह के पास ले गईं। युवती एसीपी के सामने जोर-जोर से रोते हुए बोली कि उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई है। एसीपी ने उसे पूरी घटना विस्तार से बताने को कहा।

युवती बोली- मैम मेरी शादी 18 सितंबर को हुई थी। लेकिन ये शादी एक झूठ की बुनियाद पर हुई है। मुझसे दूल्हे का सच छुपाया गया। दुख की बात तो ये है कि इस झूठ में खुद मेरे पिता भी शामिल हैं। मुझे शादी से पहले कहा गया था कि दूल्हा पढ़ा-लिखा है। लेकिन सच तो कुछ और ही था। मुझे दूल्हे की असलियत तब पता चली जब मैं शादी के बाद ससुराल पहुंची। वहां मुझे शादी के चार दिन बाज पता चला कि मेरा पति तो चौथी फेल है। दुल्हन ने बताया कि जब सच्चाई सामने आई तो मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई। मेरे ससुरालवालों ने बताया कि उन्होंने मेरे पिता को हकीकत बताई थी और कहा था कि दूल्हा कम पढ़ा-लिखा है। उन्होंने भी इस सच को छुपाने के लिए कहा था।

तलाक चाहती है दुल्हन
युवती बोली- इस बात के बाद मैं ससुराल से सीधे मायके पहुंच गई। मैंने पापा से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वो दूल्हे का सच जानते थे। यह सुनते ही मुझे सच में बहुत बड़ा झटका लगा। दुल्हन ने एसीपी से कहा कि मैम मेरे पापा चाहते थे कि मेरी शादी जल्दी हो जाए। इसलिए उन्होंने ये सब किया। लेकिन उनके और ससुरालियों के झूठ से मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई है। मैं अब तलाक चाहती हूं।

क्या बोलीं एसीपी?
महिला थाने की एसीपी सौम्या सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की जाएगी ताकि समाधान निकाला जा सके। युवती ने अपने पति और ससुराल वालों के साथ रहना से मना किया है। इस घटना ने पारिवारिक और सामाजिक संबंधों में तनाव उत्पन्न कर दिया है। पुलिस अब इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News