तलाकशुदा से शादी करता और ठगी कर भाग जाता... 50 महिलाओं से शादी करने वाले शातिर को पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 04:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अंतर्राज्यीय वांछित अपराधी मुकीम अय्यूब खान को गिरफ्तार किया है। 38 वर्षीय अय्यूब वडोदरा, गुजरात का निवासी है और उसने शादी के बहाने 50 से अधिक महिलाओं को ठगा है। वह खुद को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बताकर लड़कियों को फंसाता था। अय्यूब कई राज्यों में इस तरह के अपराधों में शामिल रहा है और पुलिस उसे पकड़ने के लिए प्रयासरत थी।

शादी डॉट कॉम पर प्रोफाइल बनाकर फंसाया
अय्यूब की शादी 2014 में हुई थी और उसके तीन बच्चे हैं। इसके बावजूद, वह पिछले चार साल से विभिन्न राज्यों में महिलाओं का शिकार कर रहा था। उसका पहला शिकार एक तलाकशुदा महिला थी, जिसे उसने शादी डॉट कॉम पर प्रोफाइल बनाकर फंसाया था। अय्यूब ने अपने प्रोफाइल में बताया था कि उसकी पत्नी की मृत्यु हो चुकी है और वह एक मां चाहता है। इसके बाद, महिला के परिवार ने उसकी बातों पर विश्वास करते हुए उसकी शादी अपनी बेटी से करवा दी।

विवाह करके पैसे लेकर फरार हो जाता
2020 से अय्यूब ने एक और फर्जी प्रोफाइल बनाकर देशभर की महिलाओं को फंसाना शुरू कर दिया। वह मैट्रिमोनियल वेबसाइटों से लड़कियों से बात करता और फिर इमोशनल ब्लैकमेलिंग के लिए अपनी पत्नी और मृत बेटी की फोटो दिखाता। इस तरह, महिलाएं उस पर भरोसा कर लेतीं और वह उनसे विवाह करके पैसे लेकर फरार हो जाता।

दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार 
दिल्ली पुलिस को अय्यूब की शिकायतें मिलीं, जिसके बाद क्राइम ब्रांच और एंटी एक्सटॉर्शन एंड किडनैपिंग सेल को उसे पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। अय्यूब लगातार अपना मोबाइल नंबर और लोकेशन बदलता रहता था, जिससे उसे पकड़ना मुश्किल हो रहा था। हालांकि, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे वडोदरा से दिल्ली के निजामुद्दीन पहुंची ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उसकी अन्य गतिविधियों की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News