अरबपति बिजनेसमैन ने कई महिलाओं से किया रेप, पीड़िता से बोला- Dettol से नहाओ नहीं तो...

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 05:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क : एक अरबपति बिजनेसमैन के काले कारनामों ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। यह बिजनेसमैन, मोहम्मद अल फायद, अरबों की संपत्ति के मालिक थे और उनका निधन पिछले साल अगस्त में 94 वर्ष की आयु में हुआ। अब इस विवाद में पांच महिलाएं सामने आई हैं, जिन्होंने आरोप लगाया है कि अल फायद ने उनका यौन उत्पीड़न किया।

इन पीड़िताओं में एक नाबालिग भी शामिल है, जो अपने अनुभवों को साझा करने के लिए हिम्मत जुटाने में सफल हुई है। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने अपनी आवाज उठाने का फैसला इसलिए किया, ताकि अन्य पीड़िताओं को समर्थन मिल सके और इस तरह के अपराधों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाई जा सके।

Mohamed Al Fayed has been exposed by young female former employees alleging he was a rapist. He was a despicable man in many, many ways. Another wealthy person who thought he could do exactly as he liked. Moved in royal circles....what a surprise. Abolish the monarchy, period. pic.twitter.com/t2oWUx9C9m

— Mac (@Admiral_JKirk) September 19, 2024

इस मामले ने न केवल समाज में चर्चा को जन्म दिया है, बल्कि यह सवाल भी खड़ा किया है कि ऐसे प्रभावशाली व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई कितनी प्रभावी हो सकती है। अब देखना यह है कि क्या इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई होगी और किस तरह की प्रतिक्रिया समाज से मिलेगी। मोहम्मद अल फयाद होटल रिट्ज पेरिस, हैरोड्स डिपार्टमेंटल स्टोर और फुलहम फुटबॉल क्लब के मालिक थे। पिछले साल 2023 में उनकी मृत्यु के समय फयाद की संपत्ति का अनुमान फोर्ब्स ने 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 17 हजार करोड़ रुपये) लगाया था।

यह भी पढ़ें- सर, शरीर में दर्द है प्लीज जाने दो! टीचर ने न सुनी..छात्र ने चलती क्लास में दम तोड़ा

पर्सनल असिस्टेंट रही महिला ने किया खुलासा

फयाद की पर्सनल असिस्टेंट रहीं एक पीड़िता जेम्मा भी सामने आई हैं। वह 2007-2009 के बीच अल फयाद के लिए काम करती थीं। उन्होंने कहा कि विदेश में यात्रा के दौरान उसका व्यवहार काफी डरावना हो जाता था। जेम्मा ने ये भी दावा किया कि उसने पेरिस के बोइस डी बोलोग्ने के विला विंडसर में उसके साथ रेप किया। यह किंग एडवर्ड 8 और उनकी पत्नी वालिस सिम्पसन का पूर्व निवास स्थान था।

स्टोर की असिस्टेंट्स से भी किया रेप

रिपोर्ट में सामने आया है कि फयाद डिपार्टमेंटल स्टोर्स का दौरा करता था। इसके बाद वह यंग फीमेल असिस्टेंट पर नजरें रखता। उसे जो अट्रैक्टिव लगती, उसे होटल बुलाकर रेप किया जाता। ये चौंकाने वाले खुलासे बीबीसी की नई डॉक्यूमेंट्री- अल फयाद: प्रीडेटर एट हैरोड्स में किए गए हैं। हैरोड्स स्टोर्स के मालिकों पर भी आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने काले कारनामों को छिपाने में मदद की। हालांकि अब स्टोर मालिकों का कहना है कि आज कंपनी काफी अलग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News