फिलाडेल्फिया में मतगणना केन्द्र के बाहर दो हथियारबंद लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 06:24 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एक मतगणना केन्द्र के बाहर भारी मात्रा में हथियारों से लैस दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कहना है कि वह ट्रक में फर्जी मतपत्र भरकर उन्हें मतदान केन्द्र तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे थे। अमेरिका की मीडिया में आईं खबरों के अनुसार वर्जीनिया के चेसापीक के निवासी एंतोनियो लामोता (61) और जोशुआ मैसियस (42) को बिना अनुमति हथियार रखने के संदेह में बृहस्पतिवार रात मतगणना केन्द्र के बाहर गिरफ्तार किया गया ।

फिलाडेल्फिया पुलिस ने कहा कि उसे सूचना मिली थी कि एक ट्रक में सवार हथियारबंद लोग पेनसिल्वेनिया मतगणना केन्द्र की ओर बढ़ रहे हैं। उसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों लोगों के पास बंदूकें थीं और पुलिस को उनके ट्रक में से भी राइफल मिली है। उन्होंने कहा कि उनके पास से लगभग 160 कारतूस मिले हैं।

सीएनएन की खबर के अनुसार कथित फर्जी मतपत्रों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। सीबीएस की खबर के अनुसार अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन लोगों की मंशा क्या थी। एफबीआई और फिलाडेल्फिया पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। अभियोजकों का कहना है कि इन लोगों के लिखित संदेशों से पता चला है कि वे सम्मेलन केन्द्र में चल रही मतगणना को लेकर चिंतित थे और ''फर्जी मतपत्रों से भरा ट्रक ला रहे थे।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News