भारतीय बाल यौन अपराधी को किया गया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 02:01 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में एक भारतीय नागरिक को मैरीलैंड राज्य में एक नाबालिग से यौन अपराध का दोषी ठहराए जाने के बाद पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने यह जानकरी दी। अमेरिकी आव्रजक एवं सीमाशुल्क प्रवर्तन (सीबीपी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि 32 वर्षीय व्यक्ति को एलिकॉट सिटी में उसके आवास के पास से 20 मार्च को गिरफ्तार किया गया। उसे बाल्टीमोर के ‘एनफोर्समेंट एंड रिमूवल ऑपरेशंस (ईआरओ)' ने गिरफ्तार किया था।

बाल्टीमोर के आईसीई प्रवर्तन और निष्कासन संचालन के कार्यवाहक क्षेत्र कार्यालय निदेशक मैथ्यू एलिस्टन ने कहा, ‘‘हमारे क्षेत्र में ऐसे अपराधी की मौजूदगी से हमारे बच्चों को खतरा है...।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी गैर नागरिक और यौन अपराधी को हमारे क्षेत्र में खुलेआम घूमने की आजादी नहीं देंगे। बाल्टीमोर ईआरओ खतरनाक गैर-नागरिक अपराधियों को गिरफ्तार करके सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देना जारी रखेगा।'' ईआरओ बाल्टीमोर ने हालांकि दोषी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है।

उसने कहा कि भारतीय नागरिक ने 12 दिसंबर 2019 को वर्जीनिया के डलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक प्रवासी आगंतुक के रूप में अमेरिका में प्रवेश किया था। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा ने उसे 14 नवंबर 2021 को न्यूयॉर्क में जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पकड़ लिया। वह कतर एयरलाइंस की उड़ान में चढ़ने जा रहा था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News