आस्ट्रेलिया के शॉपिंग मॉल में भीड़ पर चाकू से हमला, 6 लोगों की मौत व कई घायल

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 05:09 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को एक शॉपिंग मॉल में संदिग्ध द्वारा चाकूबाजी के बाद चार 6 की मौत हो गई व और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले के बाद अफरा तफरी मच गई व सैकड़ों लोगों को मॉल से बाहर निकाला गया। समाचार साइट news.com.au की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार दोपहर को संदिग्ध चाकूबाजी के बाद बॉन्डी बीच के पास व्यस्त मॉल में पुलिस अभियान चला। दो प्रत्यक्षदर्शियों ने रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने गोलियां चलने की आवाज भी सुनी। प्रत्यक्षदर्शियों में से एक ने कहा कि उन्होंने एक आभूषण की दुकान में शरण लेने से पहले एक महिला को जमीन पर पड़ा हुआ देखा था।  पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान दौरान फायरिंग में  हमलावर की मौत हो गई ।

PunjabKesari

न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस ने कहा कि हमले के बाद पुलिस रेस्क्यू  अभियान चल रहा है लेकिन अधिक जानकारी नहीं मिली है। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में भीड़ को मॉल से भागते और पुलिस की गाड़ियों और आपातकालीन सेवाओं को क्षेत्र में भागते हुए दिखाया गया है।  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक व्यक्ति ने पुलिस द्वारा गोली मारे जाने से पहले, एक महिला और उसके बच्चे सहित दुकानदारों को बेतरतीब ढंग से चाकू मारना शुरू कर दिया।  प्रत्यक्षदर्शियों ने news.com.au को बताया कि पुलिस को कई दुकानों में पीड़ितों की जान बचाने के लिए संघर्ष करते देखा गया, जबकि भीड़भाड़ वाले मॉल में फर्श पर चारों ओर खून बिखरा हुआ था।

 

इस घटना के संबंध में पूछताछ जारी है।'  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में एक लड़की द्वारा उसके माता पिता को भेजे गए टेक्स्ट मैसेज के बारे में बताया गया है, जिसमें लिखा था कि उसने गोलियों की आवाज सुनी है, और अपनी जान बचाने के लिए एक शोरूम के अंदर छिपी हुई हैय़ मॉल के अंदर अन्य दुकानदारों ने भी घटना के बाद लोगों को अंदर करके अपने शटर डाउन कर लिए, ताकि उनकी जान बच सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News