सोशल मीडिया पर छाई मुस्कुराती हुई लड़की, तस्वीर Viral

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 07:11 PM (IST)

बर्मिंघम:  ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर में कट्टरपंथी समूह इंग्लिश डिफेंस लीग के सामने एक ब्रितानी मुस्लिम युवती बड़ी ही दिलेरी के साथ मुस्कुराते हुए खड़ी है और यह तस्वीर अब वायरल हो रही है। हाल ही में हुए वेस्टमिनिस्टर हमले के बाद ईडीएल ‘इस्लामिक आतंकवाद’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने सड़क पर उतरा। प्रदर्शनकारियों ने विरोध के दौरान एक हिजाब पहनी महिला को घेर लिया और इस्लाम विरोधी नारे लगाने लगे।


साफिया ने इस नजारे को दूर से देखा और वह मौके पर पहुंचकर उस महिला के बचाव में खड़ी हो गई। इसके बाद ईडीएल के सदस्य साफिया पर चिल्लाने लगे लेकिन साफिया बहुत ही शांत तरीके से मुस्कुराते हुए, जेब में हाथ डाले उनके आंख में आंख डालकर देखने लगी और इसी पल को फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।साफिया ने जानकारी दी कि वह उस मौके पर किसी दल या समूह की तरफ से मौजूद नहीं थी। उनका वहां होना एक संयोग था लेकिन जब उन्होंने ईडीएल के प्रदर्शनकारियों को उस महिला को घेरे हुए देखा तो वह खुद को रोक नहीं पाईं।

साफिया ने बताया कि महिला का बचाव करने के बाद विरोध करने वालों ने उन्हें घेर लिया लेकिन वह बिल्कुल नहीं डरीं। साफिया की इस तस्वीर को ट्विटर पर कई लोगों द्वारा साझा किया गया। खेल कमेंटेटर पियर्स मोर्गन ने इस तस्वीर को हफ्ते की सबसे अच्छी तस्वीर बताया। वैसे तो साफिया मूल रूप से ब्रोसनन और पाकिस्तान से ताल्लुक रखती हैं लेकिन वह पिछले कई सालों से बर्मिंघम में रह रही हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News