कोरोना का कहर: नवजात बेटी को गोद में उठाने को तरसती रही मां, वीडियो कॉल पर देखा और हो गई मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 02:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पूरी दुनिया में विकराल रूप ले चुकी कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है। कोरोना वायरस से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 3.16 लाख से अधिक लोग जान गवां चुके हैं। वहीं न्‍यूयॉर्क में एक ऐसी घटनाएं देखने को मिली जहां जिसने सभी की आंखे नम कर दी। 


कोरोना से जंग हार गई वनेसा
दरअसल एक नवजात बच्ची को जन्म देने के कुछ दिन बाद कोरोना के चलते मां दुनिया को अलविदा कह गई। वनेसा कार्डेनस गोंजालेज नाम की महिला ने हाल ही में एक स्‍वस्‍थ बच्ची को जन्म दिया। पूरे परिवार में खुशी का माहौल था। बच्ची के जन्म के 5 दिन बाद ही उसकी मां वनेसा कोविड पॉजिटिव पाई गईं। कोविड होने के बाद ही डॉक्टरों ने वनेसा को उनकी बेटी से अलग कर दिया था ताकि नवजात संक्रमण का शिकार न हो। थोड़े दिन बाद वनेसा ने अपनी नन्हीं बेटी का चेहरा वीडियो कॉल पर देखा ही था कि उसकी मौत हो गई। वनेसा अपनी बेटी को गोद में भी नहीं उठा पाई। उन्हें इतना भी वक्त नहीं मिला। वनेसा को अंत समय तक उम्मीद थी कि वो जल्द ही कोविड-19 की जंग जीत जाएंगी और बेटी को गले से लगाएंगी। लेकिन भगवान को कुछ ओर ही मंजूर था। इस घटना से न्‍यूयॉर्क के हर शख्स को हिला कर रख दिया।


अब तक 1.76 करोड़ से अधिक लोगों की हुई मौत
अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.76 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,16,006 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,76,31,293 हो गई है। अमेरिका का न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 36,318 लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 18,173 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 22,485 लोगों की मौत हो चुकी है। टेक्सास में इसके कारण 25,772 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 20,473 लोगों की जान गई है। इसके अलावा इलिनॉयस में 16,326, मिशीगन में 12,075, मैसाचुसेट्स में 11,657 जबकि पेंसिल्वेनिया में कोरोना से 13,754 लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News