सरबजीत सिंह के हत्यारे की मौत पर उनकी बेटी का आया बयान:  ''सच छिपाने की कोशिश''

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 07:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप ने अपने पिता के हत्यारे की मौत के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ''पापा की इतनी बेरहमी से हत्या करने वालों में से अगर किसी की जेल के अंदर हत्या हुई होगी तो इन लोगों ने उसे मरवा दिया होगा ताकि कोई सच्चाई बाहर न आ सके।''

उन्होंने कहा कि सरबजीत सिंह का परिवार इस तरह से 'न्याय' नहीं चाहता है और इसके बजाय यह पता लगाने के लिए मुकदमा चलाने की मांग कर रहा है कि उनकी हत्या क्यों की गई और इसके पीछे कौन था।

बता दें कि भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की जेल में हत्या करने वाले पाकिस्तानी अंडरवर्ल्ड डॉन की रविवार को लाहौर में दो अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। पाकिस्तान के वांछित अंडरवर्ल्ड डॉन में से एक अमीर सरफराज उर्फ ​​तांबा पर लाहौर के इस्लामपुरा इलाके में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हमला किया। सूत्रों ने बताया कि गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। अमीर सरफराज का जन्म 1979 में लाहौर में हुआ था और वह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक का करीबी सहयोगी था।

PunjabKesari

जेल में सरबजीत सिंह पर हमला करने के आरोप में अमीर सरफराज और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. हालाँकि, सरफराज को उनके खिलाफ "सबूतों की कमी" का हवाला देते हुए 2018 में एक पाकिस्तानी अदालत ने बरी कर दिया था।

सरबजीत कौन था?
पंजाब के निवासी सरबजीत सिंह को जासूसी के आरोप और 1990 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बम विस्फोटों में कम से कम 14 पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, इस दावे का उनके परिवार और भारतीय अधिकारियों ने जोरदार खंडन किया था। सरबजीत सिंह के परिवार का दावा है कि वह खेती के दौरान गलती से पाकिस्तान की सीमा पार कर गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News